अफगानिस्तान के कोच को मिली पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले पाक से धमकी, कोच ने कहा "OK"
अफगानिस्तान के कोच को मिली पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले पाक से धमकी, कोच ने कहा "OK"

एशिया कप के क्रिकेट के महामंच पर सुपर 5 में प्रवेश करने वाली चार टीम में से दो टीम मिल चुकीं है। लेकिन शायद ही किसी ने सोचा होगा कि अफगानिस्तान क्रिकेट टीम एशिया कप 2022 के सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन जायेगी। लेकिन ऐसा हुआ है। पहले श्रीलंका और फिर बांग्लादेश को शानदार तरीके से हराकर अफगानिस्तान क्रिकेट टीम टॉप 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है।

श्रीलंका और बांग्लादेश दोनों ही मैच में टीम की बॉलिंग प्रभावित करने वाली रही है। जिसका क्रेडिट अफगानिस्तान के बॉलिंग कोच उमर गुल को जाता है। लेकिन पूर्व खिलाड़ी को इसके लिए खामियाजा भी भुगतना पड़ा है।

उमर गिल को कहा पाक टीम के खिलाफ आराम से खेलना

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम सुपर 4 में पहुंचने वाली पहली टीम बन गई है। टीम की गेंदबाजी का क्रेडिट टीम के गेंदबाजी कोच उमर गुल को जाता है। उनकी बनाई जाने वाली शानदार रणनीति के अनुसार उन्होंने अपनी टीम को टॉप 4 में पहुंचने में मदद की है। अब अगर ग्रुप ए से पाकिस्तान क्रिकेट टीम टॉप 4 में पहुंचती है। तो उनका मैच अफगानिस्तान के साथ होगा।

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के बॉलिंग कोच को इसी सिलसिले में ट्विटर पर टैग करते हुआ पोस्ट किया गया है। जिसके चलते उमर गिल चर्चा में है और इसकी वजह भी बेहद ही दिलचस्प है। टॉप 2 के लिए अफगानिस्तान की टीम और पाकिस्तान के खिलाफ मैच होना पक्का माना जा रहा है। लेकिन इसके पहले उमर गुल को उनकी पत्नी को सोशल मीडिया पर गुस्से का सामना करना पड़ा है।

Also Read : ASIA CUP 2022, IND vs HK, STATS: मैच में बने कुल 11 रिकॉर्ड, सूर्यकुमार यादव ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी, ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने विराट कोहली

सोशल मीडिया पर गेंदबाजी कोच उमर गुल और उनकी पत्नी डॉक्टर मरियम नक्श को धमकी मिली है। जिसके बाद पत्नी मरियम नक्श ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए मज़ाकिया अंदाज़ में लिखा “पाकिस्तान के खिलाफ हाथ जरा होला रखना कोच साहेब, मुबारक हो”। जिसका जवाब देते हुए उमर गुल ने कहा ओके। जिसके बाद ये पोस्ट वायरल है।

अफगानिस्तान नजर आ रही है खतरनाक

एशिया कप 2022 के लिए किसी ने अफगानिस्तान टीम का ये रुख नहीं सोचा था। लेकिन अफगानिस्तान टीम काफी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहा है। पहले श्रीलंका टीम को लगभग आधे हो ओवर में शर्मनाक हार दी और फिर बांग्लादेश टीम को भी करारी शिकस्त दी।

टीम की गेंदबाजी में धार और बल्लेबाजी में विस्फोटक नजर आ रही है। मोहम्मद नबी की अफगानिस्तान टीम इस टूर्नामेंट के दो मैच खेलने के बाद ही सबकी फेवरेट बन गई है।

Also Read : Asia Cup 2022, IND vs HK: विराट कोहली और सूर्या ने मैदान पर मचाई तबाही, 40 रनों से जीत सुपर 4 में पहुंचा भारत, तो हांगकांग ने जीता दिल