TEAM INDIA NEW JERSEY

आईपीएल 2023 खत्म हो चूका है और भारतीय क्रिकेट टीम अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की आगाज करने को एक बार फिर तैयार है. भारतीय टीम को आईपीएल बाद अपना पहला अन्तराष्ट्रीय मुकाबला आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप का खेलने उतरेगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच ये फाइनल मुकाबला 7 जून से खेला जाएगा. इसके लिए दोनों देशों की टीम का ऐलान हो चूका है, साथ ही इसके लिए मैच ऑफिसियल की भी घोषणा हो चुकी है. ऐसे में भारतीय टीम के लिए बीसीसीआई ने WTC फाइनल से पहले तीनो फ़ॉर्मेट के लिए नई जर्सी लांच की है.

वानखेड़े में Adidas India ने लांच की जर्सी

Adidas India अभी हाल ही में भारतीय टीम का किट स्पॉन्सर बना है, इसके पहले टीम इंडिया का किट स्पॉन्सर बायजू था, लेकिन मार्च में उसका कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो गया, जिसके बाद Adidas India भारतीय टीम का नया स्पॉन्सर बना है.

अब Adidas India ने आज गुरुवार की शाम भारतीय टीम की नई जर्सी लांच की है. Adidas India ने इस जर्सी को उसी मैदान पर लांच किया है, जहां भारतीय टीम ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2011 में ऐतिहासिक आईसीसी विश्व कप 2011 जीता था. इस जर्सी को Adidas India ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट के ज़रिए शेयर किया है.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by adidas India (@adidasindia)

इस वीडियो शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा गया,

“एक ऑइकॉनिक मोमेंट. एक ऑइकॉनिक स्टेडियम. नई टीम इंडिया जर्सी का परिचय.”

7 जून को इसी जर्सी में उतरेगी भारतीय टीम

Adidas India के इस जर्सी के लांच करने के बाद अब भारतीय टीम पहली बार इस जर्सी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में पहनकर उतरेगी. वहीं Adidas India ने वनडे और टी20 के लिए भी जर्सी लांच की है. टेस्ट टीम की जर्सी सफेद रंग की है और उस पर BCCI एवं Adidas का LOGO लगा हुआ है, साथ ही बीच में INDIA लिखा गया है.

वहीं टी20 और वनडे की जर्सी का कलर नील रंग का है, लेकिन रंग में थोड़ा अंतर है. इन दोनों पर भी BCCI एवं Adidas का LOGO लगा हुआ है, साथ ही बीच में INDIA लिखा हुआ है.

गौरतलब है कि हाल ही में BCCI ने Adidas को भारतीय टीम का नया किट स्पॉन्सर बनने की घोषणा किया था. बीसीसीआई ने  स्टेटमेंट जारी करते हुए कहा था, कि

“मार्च 2028 तक चलने वाला कॉन्ट्रेक्ट एडिडास को खेल के सभी प्रारूपों में किट बनाने के लिए खास अधिकार देगा. एडिडास बीसीसीआई के लिए सभी मैच, अभ्यास और यात्रा वस्त्रों के लिए इकलौता आपूर्तिकर्ता होगा – जिसमें पुरुष, महिला और युवा टीमें शामिल हैं. जून 2023 से टीम इंडिया पहली बार तीन धारियों में नजर आएगी और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल्स के दौरान अपनी नई किट का आगाज करेगी.”

ALSO READ: विराट कोहली और शुभमन गिल नहीं बल्कि 21 साल का ये भारतीय बल्लेबाज है AB de Villiers का पसंदीदा खिलाड़ी

Published on June 1, 2023 11:06 pm