rajasthan royals

आईपीएल (IPL 2024) की शुरुआत शुक्रवार से होने जा रही है। इसके पहले टूर्नामेंट की सभी टीमें अपनी-अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना में लगी हुई हैं। इसी बीच आईपीएल की पहले सीजन के विजेता राजस्थान राॅयल्स (Rajasthan Royals) को तगड़ा झटका लगा है।

राजस्थान राॅयल्स के स्पिन गेंदबाज एडम जैम्पा (Adam Zampa) ने इस सीजन आईपीएल से अपना नाम वापस ले लिया है। वे इस सीजन टीम का हिस्सा नही होगें। हालांकि उनके नाम वापस लेने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है।

इस वजह से Adam Zampa ने किया IPL 2024 न खेलने का फैसला

क्रिकइंफो की एक खबर के मुताबिक, एडम जैम्पा (Adam Zampa) ने निजी कारणों से इस सीजन से नाम वापस ले लिया है। वे आईपीएल 2024 में नहीं खेलेंगे। एडम जैम्पा पिछले काफी वक्त से क्रिकेट खेल रहे थे। वे बिग बैश लीग, भारत-ऑस्ट्रेलिया टेस्ट सीरीज, न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज और विश्व कप 2023 में खेले।

अब उन्होंने ब्रेक ले लिया है। एडम जैम्पा के जाने का राजस्थान (Rajasthan Royals) को थोड़ा नुकसान हो सकता है। फ्रेंचाईजी ने अभी तक नए प्लेयर के नाम की घोषणा नहीं की है।

एडम जैम्पा की जगह राजस्थान (Rajasthan Royals) की टीम किसी विदेशी खिलाड़ी अपनी टीम में शामिल कर सकती है। क्योंकि टीम के पास आर अश्विन और युजवेंद्र चहल के कोई और स्पेशलिस्ट स्पिनर नहीं है।

पिछले साल Rajasthan Royals के लिए झटके थे 8 विकेट

एडम जैम्पा को पिछले सीजन राजस्थान राॅयल्स (Rajasthan Royals) की टीम ने 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने पिछले सीजन टीम के लिए 6 मैचों में 8 विकेट हासिल किए थे। इसके बाद उन्हें इस साल भी रिटेन किया गया था।

वहीं अगर हम एडम जैम्पा के पूरे आईपीएल करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 20 मैचों में 29 विकेट लिए हैं। उन्होंने आईपीएल का डेब्यू मैच 2016 में खेला था।

ALSO READ: क्या पंजाब किंग्स और शिखर धवन के बीच ही सब कुछ ठीक? इस वजह से धवन ने नही लिया था फोटोशूट में हिस्सा