Adam Gilchrist

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 ( ICC T20 World Cup 2022) में सुपर 12 का अपना पहला मैच भारतीय क्रिकेट टीम से हराने के बाद टीम पाकिस्तान सेमीफाइनल में प्रवेश कर रही है। जहां पाकिस्तान क्रिकेट टीम को सेमीफाइनल से लगभग बाहर माना का रहा था। तो वहीं अब पाक टीम ने सेमीफाइनल में क्वालीफाई कर लिया है, जिसके बाद पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर्स शाहिद अफरीदी से लेकर वसीम अकरम तक पूर्व खिलाड़ियों ने कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को बल्लेबाजी में नंबर 3 पर बैटिंग करने की हिदायत दी है।

एडम गिलक्रिस्ट ने बताया बाबर आजम को कहां करनी चाहिए बल्लेबाजी

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के होनहार बल्लेबाज और कप्तान बाबर को किस स्थान पर बल्लेबाजी करनी चाहिए? ताकि वो टीम के लिए ज्यादा से ज्यादा मददगार साबित हो सकें। इस पर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी एडम गिलक्रिस्ट से जब पूछा गया तब उन्होंने बाबर आजम की बैटिंग ऑर्डर को लेकर सवाल का जवाब दिया। एडम गिलक्रिस्ट से पूछा गया कि क्या आपको लगता है कि बाबर आजम को थोड़ा नीचे बैटिंग करने के लिए आना चाहिए”?

जिसपर एडम गिलक्रिस्ट ने जवाब देते हुए कहा कि

“अरे नहीं। मुझे लगता है कि वो ओपनिंग बल्लेबाज ही हैं। बतौर सलामी बल्लेबाज उनका रिकॉर्ड शानदार है। अभी उनके करियर में थोड़ा चुनौतियों भरा टाइम है। लेकिन, मुझे लगता है कि अभी भी वो ऊपर आकर तमाम रन बना सकते हैं। वो एक शानदार खिलाड़ी हैं”।

ALSO READ: रिकी पोंटिंग ने कर दी भविष्यवाणी, आरोन फिंच की जगह ये खिलाड़ी होगा ऑस्ट्रेलिया का नया टी20 कप्तान

जानिए कौन है एडम गिलक्रिस्ट की फेवरेट टीम

इसी के साथ आईसीसी टी20 के बीच खिलाड़ियों के प्रदर्शन के बाद जब एडम गिलक्रिस्ट से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान की टीम वर्ल्डकप जीतने के लिए फेवरेट है। इस सवाल के जवाब में एडम गिलक्रिस्ट ने कहा

“कौन वर्ल्ड कप जीतेगा इस बात को लेकर भविष्यवाणी कर पाना मुश्किल है। पाकिस्तान ने टूर्नामेंट में बने रहने के लिए काफी टफ फाइट की है। वो सेमीफाइनल में भी पहुंच चुके हैं। मुझे लगता है कि अन्य तीन टीमों के साथ ही पाकिस्तान के पास भी वर्ल्ड कप जीतने का उतना ही ज्यादा चांस है”।

Also Read : टी20 वर्ल्ड कप 2022 में गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट रहे हैं ये 5 खिलाड़ी, लिस्ट में दो भारतीय भी शामिल