एडम गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत को लेकर बीसीसीआई और भारतीय मैनेजमेंट को दी ये सलाह
एडम गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत को लेकर बीसीसीआई और भारतीय मैनेजमेंट को दी ये सलाह एडम गिलक्रिस्ट ने ऋषभ पंत को लेकर बीसीसीआई और भारतीय मैनेजमेंट को दी ये सलाह

कई विकेटकीपर दिग्गज ऐसे देखे गए हैं, जिनके द्वारा क्रिकेट की दुनिया में अपना एक अलग ही दबदबा बनाया गया है। एमएस धोनी, कुमार संगकारा, एडम गिलक्रिस्ट, ब्रेंडन मैकुलम और कई अन्य दिग्गज खिलाड़ियों द्वारा क्रिकेट की दुनिया में तूफान ला दिया गया है। वहीं अगर मौजूदा पीढ़ी की बात की जाए तो उनमें जोस बटलर, क्विंटन डी कॉक, ऋषभ पंत और मोहम्मद रिजवान जैसे नाम शामिल हैं।

एक ऐसे बल्लेबाज जो ताबड़तोड़ अंदाज में खेलने के लिए जाने जाते थे उनमें एडम गिलक्रिस्ट का नाम शामिल था, वहीं अगर मौजूदा दौर पर नजर डाली जाए तो एक ऐसा विकेटकीपर बल्लेबाज जो बिल्कुल उन्हीं के रास्ते पर चलता नजर आ रहा है,वह कोई और नहीं बल्कि भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज 24 वर्षीय ऋषभ पंत है। जो कि एक आक्रमक बल्लेबाज है और हमेशा से ही उनकी तुलना गिलक्रिस्ट से की जाती है। अपने छोटे से करियर में उनके द्वारा कुछ शानदार प्रदर्शन किए गए हैं। इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में शतक लगाने वाले ऋषभ पंत एकमात्र विकेट कीपर है।

एडम गिलक्रिस्ट द्वारा ऋषभ पंत को लेकर कहीं गई यह बात

एडम गिलक्रिस्ट की तरह ही ऋषभ पंत को भी गेम-चेंजर के रूप में जाना जाता है। जो कहीं से भी टीम को मैच जिताने का दम रखते हैं। बिल्कुल यही राय पंत के बारे में गिलक्रिस्ट भी रखते हैं। उनके द्वारा पंत को सबसे रोमांचक बल्लेबाज बताया गया है। वहीं गिलक्रिस्ट का कहना है की भारतीय विकेटकीपरों के खेलने के दौरान माहौल एनर्जेटिक हो जाता है, और दर्शक भी उनसे बेहद प्यार करते हैं।

ALSO READ: इन 3 बल्लेबाजों के नाम है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड

हालांकि इन सभी चीजों के मौजूद होने के बाद भी पंत द्वारा गलत शॉट खेलकर अपना विकेट खो दिया जाता है। उनकी आलोचना भी इस चीज को लेकर की जाती है। बीसीसीआई और टीम मैनेजमेंट से इस चीज को लेकर गिलक्रिस्ट द्वारा युवा खिलाड़ियों का समर्थन करने और उनके साथ धैर्य रखने की रिक्वेस्ट की गई है।

गिलक्रिस्ट द्वारा कहा गया की

“बीसीसीआई मैनेजमेंट और सलेक्टर्स को खिलाड़ियों के साथ थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत होगी, अगर कुछ परियों के दौरान वह इसको नहीं कर पाते हैं, तो उन पर उन्हें अधिक कठोर नहीं होना चाहिए क्योंकि किसी भी खिलाड़ी के नेचुरल स्वभाव को आप नहीं दबा सकते हैं।”

ऋषभ पंत के नाम है 3000 से अधिक रन

अगर ऋषभ पंत के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उनके द्वारा अभी तक कुल 109 मैच खेले गए हैं, जिनमें वह 3745 रन बनाने में कामयाब रहे हैं। इस दौरान उनके बल्ले से हमें 6 शतक और 18 अर्धशतक नजर आए हैं।

Read Also:-ऐसे 3 भारतीय खिलाड़ी जो एशिया कप 2022 खेलना नहीं करते हैं डिजर्व, लेकिन फिर भी मिलेगा मौका