दिल्ली कैपिटल्स खिलाड़ी

आईपीएल का 16 वां सीजन शुरू होने में सिर्फ 2 दिनों का समय बचा हुआ है. 31 मार्च को गुजरात टाइटंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच अहमदाबाद में इस आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा. दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत चोट के वजह से पहले ही आईपीएल से बाहर हैं.

दिल्ली कैपिटल्स के टीम मैनेजमेंट और हेड कोच रिकी पोंटिंग ने डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया है. लेकिन सवाल यह है कि ऋषभ पंत के जगह पर बल्लेबाज के रूप में कौन खेलेगा.

अभिषेक पोरल बने दिल्ली कैपिटल्स का नया विकेटकीपर

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अभिषेक पोरल ही वह खिलाड़ी हैं जिनको ऋषभ पंत के जगह पर मौका मिला है. अभिषेक पोरल बंगाल के एक युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हैं. जब पिछली बार दिल्ली कैपिटल्स का कैंप लगा था तब अभिषेक पोरल कैंप में आए थे. अपने बल्लेबाजी और विकेटकीपिंग स्किल्स से अभिषेक ने सबको प्रभावित किया था.

अभिषेक का पिछला डोमेस्टिक सीजन बहुत ही शानदार गया था. इन सब मुद्दों पर ध्यान देते हुए दिल्ली कैपिटल्स की टीम मैनेजमेंट ने अभिषेक पोरल को ऋषभ पंत के जगह पर टीम में शामिल किया है. हालांकि बताया जा रहा है कि अभिषेक पोरल शुरू के मैचों में प्लेइंग इलेवन के हिस्सा नही बन पाएंगे क्योंकि सरफराज ख़ान को विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खिलाया जाएगा.

कैसा है अभिषेक पोरल का करियर

अभिषेक पोराल घरेलू क्रिकेट में बंगाल के तरफ से खेलते है. बताया जाता है कि अभिषेक कमाल के बल्लेबाज के साथ-साथ गजब के विकेटकीपर भी हैं. अभिषेक ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट के 16 मैचों में 695 कन बनाए हैं.

इसके साथ-साथ लिस्ट ए के तीन मैचों में उन्होंने 54 रन बनाए हैं. इसके अलावा अभिषेक ने 3 टी20 मैच खेले हैं. लिस्ट ए मैचों में उन्होंने 2 कैच और दो स्टंपिंग भी की हैं. अगर अभिषेक पोराल को खिलाया जाएगा तो निश्चित रूप से उनको विकेटकीपिंग कराई जाएगी.

ALSO READ:आईपीएल से ठीक पहले नीता अंबानी ने खेला मास्टरस्ट्रोक, 3 साल बाद IPL में लौटा ये खूंखार गेंदबाज, खलने नहीं देगा बुमराह की कमी

Published on March 30, 2023 8:39 am