शोएब अख्तर ने अब विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना करते हुए इन्हें बताया बेस्ट, कहा "वो सबसे बेहतर है"
शोएब अख्तर ने अब विराट कोहली और बाबर आजम की तुलना करते हुए इन्हें बताया बेस्ट, कहा "वो सबसे बेहतर है"

पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म (BABAR AZAM) और विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के बीच अक्सर तुलना होती रहती है. लेकिन इस तुलना का कोई तुक नहीं बनता है. जहां एक तरफ विराट कोहली (VIRAT KOHLI) क्रिकेट वर्ल्ड में अपना एक नाम बना चुके है और बाबर आज़म (BABAR AZAM) अपना नाम बना रहे हैं.

बल्लेबाज़ी में भले ही बाबर आज़म (BABAR AZAM) ने विराट कोहली (VIRAT KOHLI) के कई रिकॉर्ड्स को धराशाई किया हो, लेकिन उनकी विराट (VIRAT KOHLI) से तुलना नहीं की जा सकती. बाबर आज़म (BABAR AZAM) इन दिनों लगातार रन बना रहे हैं और रैंकिंग में टॉप 3 में बने हुए हैं.

रनों का पीछा करते हुए बनाया रिकॉर्ड

पाकिस्तान टीम इन दिनों इंग्लैंड के खिलाफ 7 टी20 मैचों की सीरीज़ खेल रही है. इस सीरीज़ के दूसरे मैच में पाकिस्तान टीम ने बिन विकेट गवाए 200 रन रनों का पीछा एक रिकॉर्ड बना दिया था. इस मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर (BABAR AZAM) आज़म के बल्ले से शानदार शतक निकला. उन्होंने 66 गेंदों में 110 रनों की नाबाद पारी खेली.

वहीं, उनके ओपनिंग पार्टनर मोहम्मद रिज़वान ने रनों का पीछा करने में उनकी मदद की. इस रिकॉर्ड के बाद दोनों ही खिलाड़ियों की सभी ने जमकर तारीफ की. इसी में शोएब अख्तर भी शामिल हैं. शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल के ज़रिए दोनों की जमकर तारीफ की.

ALSO READ:Duleep Trophy: दिलीप ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन कर इन 5 खिलाड़ियों ने ठोकी भारतीय टीम की दावेदारी

बाबर की क्लास किसी भी खिलाड़ी से बेहतर

शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा,

“इस रन चेज़ को सलाम. रनों का पीछा करना एक वक़्त पर विराट कोहली की बड़ी खासियत थी. बाबर आज़म ने इसे दोहराया है और दिखा दिया है. बाबर का क्लास दुनिया में किसी भी क्रिकेटर से बेहतर है. उनकी खूबसूरती और शॉट्स सिलेक्शन क्लास है और अगर उसका स्ट्राइक रेट 150-160 से उपर चला जाता है, तब वो कुछ और ही बन जाता है. जब वो ऐसा करता है तो पाकिस्तान मैच जीतती है.”

अख्तर ने आगे बात करते हुए कहा,

“दोनों ही बल्लेबाज़ों ने 160 से उपर के स्ट्राक रेट से रन बनाए. मैं समझता हूं कि इस स्ट्राइक रेट को हर मैच में बनाए रखना बहुत ही मुश्किल होता है लेकिन आप ज़रूरी रन गति के साथ रखें. जब आप आउट होते हैं तो आपको अन्य लोगों को 11 या 13 का ज़रूरी रन रेट नहीं छोड़ना चहाते हैं. इसी के साथ मैं ये कहना चाहूंगा कि बाबर महानत्म खिलाड़ियों में से एक हैं.”

ALSO READ: IND vs SA T20I Series: ऑस्ट्रेलिया के बाद अब अफ्रीका से भिड़ेगा भारत, जानिए कब, कहां और कैसे FREE LIVE देख सकते हैं ये मैच