ab de villiers

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 को बस अब कुछ दिन बचे हैं। भारत सेमीफाइनल में 10 नवंबर को इंग्लैंड की टीम से भिड़ने वाला है। इसी बीच साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने एक बड़ी भविष्यवाणी की है। 

एबी डिविलियर्स ने प्रेडिक्ट किया है कि भारत और न्यूजीलैंड फाइनल में पहुंचेगी। सिर्फ यही नही, भारत फाइनल में जीत कर दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप अपने नाम करेगा। 

भारतीय टीम हैं बेहद प्रतिभाशाली

बता दें कि एबी डिविलियर्स इस समय भारत में आए हुए हैं। दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर एबी डिविलियर्स ने भारतीय टीम की तारीफ करते हुए कहा,

“मुझे लगता है कि भारत फाइनल में न्यूजीलैंड से खेलेगा और भारत विश्व कप जीतेगा। सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं। भारत की पूरी टीम बेहद प्रतिभाशाली है।”

भारत के सामने इंग्लैंड की बड़ी चुनौती

भारत और इंग्लैंड का सेमीफाइनल में मुकाबला एडिलेड के मैदान पर होगा। इंग्लैंड अपने ग्रुप में दूसरे और भारत पहले नंबर पर रही थी। भारतीय टीम इस विश्व कप में अच्छी फॉर्म में दिखी है लेकिन इंग्लैंड की टीम भारत को कड़ी टक्कर देती दिख सकती है। 

इंग्लैंड के गेंदबाज हो या बल्लेबाज, सभी खिलाड़ी काफी तगड़े हैं। भारतीय बल्लेबाजों को मार्क वुड, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद जैसे गेंदबाजों को सम्हाल के खेलना होगा।

ALSO READ: भारत को इंग्लैंड के खिलाफ जीतना है अगर सेमीफाइनल तो हारना होगा टॉस, जानिए इसके पीछे की दिलचस्प वजह

वहीं, बल्लेबाज़ी में भी इंग्लैंड काफी मजबूत नजर आई है। टीम ऑलराउंडर ज्यादा होने से इंग्लैंड का बल्लेबाजी क्रम काफी लंबा है। ऐसे में इससे उन्हे काफी फायदा मिलता है। इसके अलावा, टी20 वर्ल्ड कप इतिहास में भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक तीन मुकाबले हुए हैं जिसमें से 2 मैचों में भारत को जीत मिली है। 

पिछली बार 2014 में दोनों के बीच मुकाबला हुआ था जब हरभजन सिंह ने अपनी गेंदबाजी से इंग्लिश बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी थी। भारत ने वो मुकाबला आसानी से जीत लिया था। हालांकि, इस बार इंग्लैंड को हराने के लिए टीम इंडिया को अपना बेस्ट गेम दिखाना होगा। 

ALSO READ: IND vs ENG: रोहित शर्मा सेमीफाइनल में नहीं देंगे इस खिलाड़ी को मौका, टी20 वर्ल्ड कप के बाद खत्म समझो करियर!