ROHIT SHARMA TEAM INDIA ISHAN KISHAN

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज का आगाज अब 11 जनवरी 2024 से होने वाला है. इस टी20 सीरीज के लिए दोनों ही देशों ने अपने टीम का ऐलान कर दिया है. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने अपने टी20 टीम का ऐलान कल रात कर दिया है. भारतीय (Team India) टी20 टीम में 14 महीने बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली (Rohit Sharma and Virat Kohli) की वापसी हुई है.

बीसीसीआई (BCCI) ने रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को अफगानिस्तान (Afghanistan Cricket Team) के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम की कप्तानी सौंपी है. इसके साथ ही चयनकर्ताओं ने केएल राहुल और ईशान किशन (KL Rahul and Ishan Kishan) को नजरअंदाज कर दिया है.

KL Rahul और Ishan Kishan की जगह जितेश शर्मा और संजू सैमसन को मिला मौका

बीसीसीआई ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया है और केएल राहुल एवं ईशान किशन (Ishan Kishan) की जगह जितेश शर्मा और संजू सैमसन को टी20 टीम में जगह दी है.

ईशान किशन (Ishan Kishan) के टी20 टीम में जगह न मिलने से फैंस काफी नाराज हैं, क्योंकि ईशान किशन (Ishan Kishan) काफी लंबे समय टी20 में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, फिर भी उन्हें टी20 टीम से नजरअंदाज किया जा रहा है.

ईशान किशन (Ishan Kishan) के अगर टी20 आंकड़ो की बात करें तो उन्होंने 25 मैचों में 25.68 के औसत और 124 के स्ट्राइक रेट से 796 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 89 रनों का रहा है.

इतने शानदार आंकड़े होने के बावजूद भी ईशान किशन (Ishan Kishan) को भारतीय टी20 टीम में मौका क्यों नही मिल रहा है इसका कारण पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा ने बताया है.

ALSO READ:T20 World Cup 2024 में 20 टीमें लेंगी हिस्सा, 4 ग्रुप्स में बंटी पांच-पांच टीमें, देखें भारत के ग्रुप में किन 5 टीमों को मिली जगह

आकाश चोपड़ा ने बताई Ishan Kishan के जगह न मिलने की वजह

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर इस बारे में बात करते हुए कहा कि

“जितेश शर्मा और संजू सैमसन के रूप में दो विकेटकीपर को रखा गया है. हालांकि, सैमसन पिछली दो सीरीज में कीपर की भूमिका में नजर नहीं आए हैं. ईशान किशन कीपर के तौर पर जा रहे थे, लेकिन इस बार उनको टीम में जगह नहीं मिली है. किसी को भी नहीं पता कि ईशान किशन क्यों टीम में नहीं हैं, वो एक अलग कहानी है.”

उन्होंने अपनी बात को बढ़ाते हुए आगे कहा कि

“बीसीसीआई ने अचानक से ओपनिंग स्लॉट को भर दिया. विराट कोहली नंबर तीन पर खेलते हैं. ऐसे में विकेटकीपर को थोड़ा नीचे बल्लेबाजी करनी होगी. निचले क्रम में बैटिंग करने के लिए आपके पास सिर्फ दो ही ऑप्शन हैं, एक जितेश शर्मा और दूसरे संजू सैमसन.”

ALSO READ: IPL 2024 से पहले इस खिलाड़ी को LSG से ट्रेड कर राजस्थान रॉयल्स ने अपने ही पैरो पर मारी कुल्हाड़ी, लखनऊ में आते ही खेली 193 रनों की तूफानी पारी