आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, कहा "भारत नहीं सबसे पहले ये टीम बनाएगी एशिया कप के सुपर 4 में जगह"
आकाश चोपड़ा ने की भविष्यवाणी, कहा "भारत नहीं सबसे पहले ये टीम बनाएगी एशिया कप के सुपर 4 में जगह"

आकाश चोपड़ा का कहना है कि एशिया कप (Asia Cup) के दौरान अफगानिस्तान अपने दूसरे मैच में बांग्लादेश को हराकर सुपर 4 चरण के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन जाएगा।

शारजाहां में शाकिब अल हसन की टीम से मंगलवार (30 अगस्त को) मोहम्मद नबी एंड कंपनी की भिड़ंत होगी, जहां श्रीलंका के खिलाफ अफगानिस्तान प्रचंड जीत के बाद खेल में आगे चल रहा है। वहीं बांग्लादेश द्वारा टूर्नामेंट का अपना पहला मैच खेला जाएगा। You Tube चैनल पर शेयर किए गए एक वीडियो के दौरान आकाश चोपड़ा ने अफगानिस्तान की जीत की भविष्यवाणी करते बताया गया कि अफगानिस्तान अपनी इस जीत के साथ सुपर 4 के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बन जाएगी साथ ही श्रीलंका बनाम बांग्लादेश मैच नॉकआउट बन जाएगा इसी वजह से वह अफगानिस्तान को जीतने के लिए बोल रहे हैं।

क्रिकेटर से कमेंटेटर बने ने द्वारा कहा गया कि श्रीलंका द्वारा उम्मीद जताई जा रही है, कि बांग्लादेश को हार का सामना करना पड़े। उनके द्वारा तर्क भी दिया गया कि श्रीलंका को जरा सी भी आपत्ति नहीं होगी। क्योंकि जब बांग्लादेश यहां हारता है, तभी उन्हे क्वालीफिकेशन के मौके मिल सकेंगे। नहीं तो उनका नेट रन इतना अधिक खराब है, कि बांग्लादेश को हराने के बाद भी वह क्वालीफाई नहीं कर सकेंगे।

चोपड़ा द्वारा उम्मीद जताई जा रही है की राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी अफगानिस्तान के लिए गेंद से चमकते नजर आएंगे। उन्होंने विस्तार से बताया कि अफगानिस्तान के स्पिनरों में राशिद खान, मुजीब उर रहमान और मोहम्मद नबी जैसे खिलाड़ी हैं जो कि 5 या उससे भी अधिक विकेट लेने में सक्षम हैं और उनके द्वारा पिछले मैच में भी चार विकेट लिए गए थे। हालांकि राशिद द्वारा विकेट नहीं लिया गया था।

जहां श्रीलंका के खिलाफ राशिद एक विकेट लेने में नाकामयाब साबित हुए वहीं मुजीब और नबी द्वारा 2-2 आउट किए गए। दुबई में खेली गई थोड़ी हरी सतह की तुलना में शारजाह की पिच स्पिन तिकड़ी की सहायता करने की अधिक संभावना जताई जा रही है।

“मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन एक साथ 40 से अधिक रन बनाने में होंगे कामयाब” – आकाश चोपड़ा

चोपड़ा द्वारा उम्मीद जताई जा रही है कि मुशफिकुर रहीम और शाकिब द्वारा बांग्लादेश के लिए बल्ले से अच्छा योगदान दिया जाएगा। उन्होंने यह भी समझाया कि

“मुशफिकुर रहीम और शाकिब अल हसन द्वारा दोनों को मिलाकर 40 से अधिक रन बनाए जाएंगे, हो सकता है वह 60 से भी अधिक रन बना सकें। दोनों ही शीर्ष क्रम में खेलते नजर आएंगे, उन्हें आप शीर्ष चार में बल्लेबाजी करते हुए देख सकेंगे। जहां एक बाएं हाथ का वहीं दूसरा दाएं हाथ का खिलाड़ी है। और यह टीम लिटन दास की गैरमौजूदगी में उन पर बहुत अधिक डिपेंड रहेगी।”

चोपड़ा का कहना है कि मंगलवार को खेल के दौरान सतह के प्रकार पर ध्यान दिए बिना कुछ अधिकतम छक्के लगाए जा सकते हैं। भारत के पूर्व बल्लेबाज द्वारा कहा गया कि

“मैं समझता हूं कि इस मैच के दौरान 8 या अधिक छक्के लगाए जाएंगे, जिसका मतलब है कि मैं सिर्फ छक्के की ही उम्मीद कर रहा हूं, चाहे फिर वह पिच घूमने वाली हो या सपाट हो।”

रहमानुल्ला गुरबाज और हजरतुल्लाह जजई द्वारा श्रीलंका के खिलाफ अपने एशिया कप के पहले मैच के दौरान कुल 5 छक्के लगाए गए। दोनों पक्षों के बल्लेबाजों को शारजाह में छोटी बाउंड्री कुछ तेज वार करने के लिए प्रोत्साहित करेगी।

Read Also:-Asia Cup 2022 IND vs PAK: पाकिस्तान की हार पर भड़के वसीम अकरम, कहा बाबर आजम की इस गलती की वजह से भारत के सामने करना पड़ा हार का सामना