Vijeta Pendharkar & Rahul Dravid
Vijeta Pendharkar & Rahul Dravid

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ अपने समय के महान खिलाड़ियों में से एक कहे जाते हैं। क्रिकेट को जेंटलमेंट गेंम कहें जाने को राहुल द्रविड़ के व्यवहार से सार्थक समझा जा सकता है। ग्राउंड के बाहर का मामला हो या मैदान पर खेल के दौरान का, राहुल द्रविड़ को शांत स्वाभाल के लिए जाना जाता है। उनके खेल और व्यवहार के चलते राहुल द्रविड़ की फैन फॉलोइंग खासतौर पर फीमेल फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा रही है। राहुल द्रविड़ भले ही इन सारी चीजों से दूर रहते हों, लेकिन महिला फैंस का राहुल द्रविड़ के लिए प्यार जताने की तारीका काफी अलग रहा है।

जब महिला फैन ने कहा आपके साथ ही रहूंगी, घर जाने से कर दी इंकार

Rahul Dravid indian cricketer

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच और पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़ ने अपने एक साक्षात्कार के दौरान बताया कि उनके माता पिता का ऐसा कहना था कि

“मुझे हर फैंस से मिलने चाहिए। अगर कोई फैन फोटो या आटोग्राफ के लिए कह रहा है तो मना नहीं करना चाहिए। जिसेक बाद एक काफी बड़े दौरे के बाद जब मैं वापस घर आया। तब मै सुबह से सो रहा था, जिसके बाद जब मै शाम को उठा तब मुझे बताया गया कि मेरी एक फैन हैदराबाद से मुझसे मिलने आई है, जिसके बाद मै उससे मिलने गया। मैंने फोटो खिंचवाई और आटोग्राफ भी दिया। लेकिन उसके बाद उन्होंने घर से जाने से मना कर दिया। वो कहने लगीं कि मैं अपना घर छोड़कर आई हूँ, इसलिए अब नहीं जाउंगी। जिसके बाद मेरे माँ, पापा को समझ में आया कि ऐसे ही किसी को घर के अंदर नहीं आने देना चाहिए” ।

शादी के बाद लड़कियां लव लेटर की जगह भेजती थीं राखी

Rahul Dravid
Rahul Dravid

राहुल द्रविड़ नें साक्षात्कार के समय आगे अपने इसी अनुभव को साझा करते हुए कहा कि पहले वैलेटाइंस डे पर उनके लिए काफी लव लेटर आते थे। लेकिन उनकी शादी के बाद लव लेटर के स्थान पर राखी आने लगी। राहुल द्रविड ने कहा कि महिला फैंस का होना अच्छा है।

उन्होंने कहा कि करियर में आगे बढ़ने के लिए उन्होंने कई अजीब चीजें की हैं, जिसके चलते वो रात में सोने से पहले मेडिटेशन करते थे। जब उठते थे तब भी मेडिटेशन करते थे। साथ ही खुद को रिफ्रेश रखने के लिए लिए भी कई तकनीक अपनाते थे। रात को नींद ना आने पर बैटिंग की प्रैक्टिस करने लगते थे। कभी-कभी उनके रूम के नीचें रहने वाले लोग फोन करके डिस्टर्ब होने के विषय में बताते थे।

ALSO READ: IPL 2022: 209 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 44 रनों की पारी खेलकर भी खुश नहीं हैं टिम डेविड, गिनाई मुंबई इंडियंस की कमियां