2022 में अब तक इन 8 खिलाड़ियों ने की है भारत के लिए पारी की शुरुआत, देखें कौन रहा है सबसे सफल
2022 में अब तक इन 8 खिलाड़ियों ने की है भारत के लिए पारी की शुरुआत, देखें कौन रहा है सबसे सफल

Team India ने इस महीने के अंत में एशिया कप खेलना और फिर अक्टूबर से टी20 विश्व कप। अपनी तैयारी बेहतर करने के लिए भारत ने कई खिलाड़ी आजमाए और कई रणनीतियां आजमाई। इसके चलते Team India ने अपनी टीम के बैटिंग ऑर्डर में भी कई बदलाव किए जिससे इस साल कुल 8 खिलाड़ियों ने भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी की। 

रोहित शर्मा

सबसे पहले बात करे भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा की, जो भारत के लिए नियमित रूप से सलामी बल्लेबाजी करते हैं। वह एशिया कप और फिर टी20 वर्ल्ड कप में भी भारत के लिए सलामी बल्लेबाजी करते दिखेंगे। उनका अनुभव और उनकी आक्रामक बल्लेबाजी भारत को मजबूती दिलाती है। 

ईशान किशन

केएल राहुल इस साल इंजरी के कारण बेहद कम टी20 मैच खेल पाए। ऐसे में उनकी जगह ईशान किशन ने टीम में भारत के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करी और सलामी बल्लेबाज की भूकिका अच्छे से निभाई। 

ऋतुराज गायकवाड़

आईपीएल में छाने वाले ऋतुराज गायकवाड़, जिन्होंने 2021 के सीजन में ऑरेंज कैप भी अपने नाम की थे, इस साल भारत के लिए कई दफा ओपनिंग करते नजर आए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में ओपनिंग की थी। उन्होंने कुछ अच्छी पारियां भी खेली लेकिन लगातार अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। 

संजू सैमसन

भारत के एक और युवा और लाजवाब खिलाड़ी संजू सैमसन को भी टीम के लिए ओपनिंग करने का मौका मिला। आयरलैंड की टीम के खिलाफ ओपनिंग करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया था। हालांकि भारत के लिए वह एक केवल ऐसे विकल्प बने हुए हैं जिन्हे तभी मौका मिलता है जब टीम के कुछ खिलाड़ी रेस्ट पर हो या चोटिल हो। सैमसन आईपीएल में राजस्थान के लिए कप्तानी करते हैं। 

दीपक हुड्डा

दीपक हुड्डा इस साल बल्ले से शानदार फॉर्म में है। उन्होंने पहले आईपीएल में शानदार खेल दिखाया और भारत के लिए खेलने पर अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखा। आयरलैंड के खिलाफ सीरीज में उन्होंने ओपनिंग की थी और शतक भी लगाया था। अपने बढ़िया प्रदर्शन के चलते उन्हें एशिया कप के लिए भी चुना गया है और माना जा रहा है वह पक्का टी20 विश्व कप की टीम में भी शामिल होंगे। 

ऋषभ पंत

रोहित शर्मा टीम में कुछ बदलाव लाना चाहते हैं जिसके चलते उन्होंने कुछ दफा ऋषभ पंत के साथ सलामी बल्लेबाजी की। ऋषभ पंत आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं और ओपनिंग करते हुए भी उन्होंने ऐसा ही किया। ऋषभ पंत ने इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग की थी। 

ALSO READ: मोहम्मद कैफ ने कहा जिम्बाब्वे दौरे पर केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को करनी चाहिए शिखर धवन के साथ पारी की शुरुआत

सूर्यकुमार यादव

भारत के लिए इस साल घातक फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ने भी ओपनिंग करी है। उन्होंने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ पारी की शुरुआत की थी। दोनों बल्लेबाजों ने भारत को लगभग हर मैच में अच्छी शुरुआत दिलाई थी। 

श्रेयस अय्यर 

अंत में आते हैं श्रेयस अय्यर, जिन्होंने हाल ही में खत्म हुई वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के आखिरी मैच में सलामी बल्लेबाजी की थी। रोहित शर्मा के चोटिल होने पर श्रेयस अय्यर ने पारी की शुरुआत की और शानदार अर्धशतक भी जड़ा। 

ALSO READ: ‘तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई ऐसा बोलने की…’, मार्कस स्टोइनिस की इस हरकत पर गुस्साए शोएब अख्तर

Published on August 17, 2022 2:46 pm