TEAM INDIA

17 मार्च से भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा पहले वनडे में मौजूद नही रहेंगे उनकी जगह हार्दिक पंड्या कप्तानी करते दिखेंगे. आइए इस लेख में पहले वनडे के लिए TEAM INDIA प्लेइंग इलेवन का एक खाका खींचने की कोशिश करते है.

किन खिलाड़ियों को मौका मिलना तय

सर्वप्रथम पहले वनडे में हार्दिक पंड्या का खेलना तय माना जा रहा है कि क्योंकि रोहित की अनुपस्थित में वह TEAM INDIA की अगुवाई करने वाले हैं. सलामी बल्लेबाज के रूप में शुभमन गिल और इशान किशन का स्थान भी तय माना जा रहा है.

तीन नम्बर पर हमेशा के तरह विराट कोहली बैंटिग करते नजर आएंगे, वही चार नम्बर पर श्रेयस अय्यर के गैरमौजूदगी में सुर्यकुमार यादव को मौका दिया जाएगा. गेंदबाजी में भारत के टाॅप दो गेंदबाज मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शामी खेलते नजर आएंगे.

ALSO READ:IND vs AUS: रोहित शर्मा नहीं होंगे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में भारतीय टीम का कप्तान, पत्नी ऋतिका की वजह से लिया फैसला

इन खिलाड़ियों के खेलने पर है संदेह

टीम मैनेजमेंट ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में एक स्पिनर को टीम में जरूर रखना चाहेगी. ऐसे में इस स्थान के लिए कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के बीच में टक्कर देखने को मिलेगी. वही दूसरे आलराउंडर की भूमिका में अक्षर पटेल और वाशिंगटन सुंदर के बीच किसी एक खिलाड़ी को चुनना होगा.

तीसरे गेंदबाज के रूप में शार्दुल ठाकुर और उमरान मलिक के बीच में किसी एक खिलाड़ी को मौका मिलेगा. यह टीम मैनेजमेंट पर निर्भर करता है कि वह चार गेंदबाज के साथ जाना चाहेंगे या फिर एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज चुनेंगे. एक एक्सट्रा बल्लेबाज की जरूरत पर टीम में केएल राहुल मौजूद हैं.

ऐसी हो सकती है TEAM INDIA प्लेइंग इलेवन

हार्दिक पंड्या (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन, विराट कोहली, सुर्यकुमार यादव, केएल राहुल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शामी, उमरान मलिक

ALSO READ:IND vs AUS: टीम इंडिया से नजरअंदाज हुए केएल राहुल, ट्रॉफी पकड़ने के लिए बढ़े आगे तो रोहित शर्मा ने कर दी बेइज्जती, देखें वीडियो