इस समय भारत में IPL की धूम मची हुई है और सभी टीम खिताबी जंग के लिए आपस में भिड़ती हुई नज़र आ रही हैं. इसी बीच कुछ भारतीय खिलाड़ी ऐसे भी हैं, जिन्हें इस साल मेगा ऑक्शन के दौरान किसी भी टीम का साथ नहीं मिला. ऐसे में अब यह सभी खिलाड़ी बांग्लादेश में खेली जा रही ढाका प्रीमियर लीग में अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित कर रहे हैं. इस सूचि में भारत के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज़ हनुमा विहारी का भी नाम शामिल है. इस लीग में विहारी के अलावा अभिमन्यु ईश्वरन, परवेज रसूल, बाबा अपराजित, चिराग जानी और गुरिंदर सिंह भी हिस्सा ले रहे हैं.

IPL में नहीं मिला जगह तो बांग्लादेश में कर रहे भारत का नाम रोशन

हनुमा विहारी ढाका प्रीमियर लीग

तो आइए एक बार नज़र डालते हैं, ढाका ढाका प्रीमियर लीग में किए गए इन सभी खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर…

हनुमा विहारी 

भारतीय टेस्ट टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हनुमा विहारी ने ढाका प्रीमियर लीग में अब तक खेले गए 5 मैच में 59.25 की शानदार बल्लेबाजी औसत से 237 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक भी निकला है. विहारी रन बनाने के मामले में इस लीग में भारत के तीसरे सबसे सफल बल्लेबाज़ हैं.

बाबा अपराजित 

तमिलनाडु के लिए खेलने वाले बाबा अपराजित अब तक इस टूर्नामेंट में भारत के दूसरे सबसे सफल बल्लेबाज़ हैं. उन्होंने अब तक खेले गए 7 मैच में 378 बनाये हैं. इस दौरान उनका बल्लेबाजी औसत 54 का रहा है और उनके बल्ले से 4 अर्धशतक भी निकले हैं.

अभिमन्यु ईश्वरन

बंगाल के लिए खेलने वाले अभिमन्यु ईश्वरन ने अब तक इस लीग में कुल 7 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 35.16 की बल्लेबाजी औसत से 211 रन बनाये हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 62 रन का रहा है.

परवेज रसूल

जम्मू कश्मीर के परवेज रसूल अब तक टूर्नामेंट में सबसे सफल भारतीय गेंदबाज़ रहे हैं. इसके अलावा रसूल सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाजों की सूचि में टॉप 5 में शामिल हैं. उन्होंने अब तक खेले गए 7 मैच में 15.41 की गेंदबाजी औसत से 7 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान 25 रन देकर 4 विकेट लेना उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है.

ALSO READ: IPL 2022: मुंबई इंडियंस को करारी शिकस्त देने के बाद हसरंगा ने इन्हें दिया इस जीत का पूरा श्रेय

गुरिंदर सिंह

चंडीगढ़ के लिए खेलने वाले ऑलराउंडर खिलाड़ी गुरिंदर सिंह ने अपने ऑलराउंड प्रदर्शन से सभी का दिल जीता है. उन्होंने अब तक खेले 2 मैच में 51.50 की ज़बरदस्त बल्लेबाजी औसत से 103 रन बनाये हैं. इस दौरान उन्होंने गेंद से भी 4 विकेट चटकाए हैं.

चिराग जानी

चिराग जानी अब तक ढाका प्रीमियर लीग में सबसे सफल भारतीय बल्लेबाज़ रहे हैं. वो इस टूर्नामेंट में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूचि में चौथे स्थान पर मौजूद हैं. उन्होंने अब तक खेले गए 7 मैच में 68.33 की बल्लेबाजी औसत से 410 रन बनाये हैं, जिसमें एक शतक और 3 अर्धशतक शामिल है. इसके अलावा जानी ने बल्ले के साथ साथ गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने अब तक 22.08 की गेंदबाज़ी औसत से 12 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान 28 दे कर 4 विकेट हासिल करना उनका बेस्ट प्रदर्शन रहा है.

ALSO READ: IPL 2022: ‘अभी दो साल छोटा हूं…’ लगातार चौथी हार के बाद Amit Mishra ने चेन्नई सुपर किंग्स को किया बुरी तरह से ट्रोल!