ऐसे 5 दिग्गज क्रिकेटर्स जो T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद तुरंत लेंगे संन्यास, दूसरे नंबर वाले ने सबको चौकाया

क्रिकेटर्स की ज़िंदगी में पहले तो टीम में अंदर आने का काफी दवाब होता है, फिर टीम में टिके रहने के लिए उसको लगातार अच्छा परफॉर्म करना पड़ता है और फिर कुछ सालों बाद उसे अपने संन्यास की तैयारी करनी पड़ती है. हम आपको ऐसे ही पांच क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहें हैं, जो T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद संन्यास ले सकते हैं.

1. ऐरॉन फिंच

Aaron Finch

35 साल ऑस्ट्रेलिआई बल्लेबाज़ ऐरॉन फिंच(Aaron finch) टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले चौथे खिलाड़ी हैं. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया ने ऐरॉन फिंच की कप्तानी में ही T20 वर्ल्ड कप अपने नाम किया था. वहीं, T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद वो संन्यास ले सकते हैं.

2. विराट कोहली

VIRAT KOHLI

भारतीय स्टार बल्लेबाज़ विराट कोहली (Virat Kohli) 33 साल के हो चुके हैं. उन्होंने क्रिकेट की दुनिया में जो कुछ किया है वो सिर्फ विराट खुद ही कर सकते थे. विराट अब तक इंटरनेशनल क्रिकेट में 70 शतक लगा चुके हैं. उनके बल्ले से सा 2019 से यानी बीते 3 साल से कोई शतक नहीं आया है. इतना ही नहीं वो कुछ वक़्त से ख़राब फॉर्म का सामना भी कर रहे हैं, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि वो टी20 वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेंगे.

3. मोईन अली

मोईन अली

इंग्लैंड के स्टार ऑलरआउंडर मोईन अली (Moeen Ali) की उम्र अब 35 साल से ज़्यादा हो चुकी है. मोईन अली टेस्ट क्रिकेट से पहले ही संन्यास ले चुके हैं. अब उम्मीद की जा रही है कि वो T20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद संन्यास ले लेंगे.

4. आर अश्विन

R Ashwin

भारतीय स्पिनर आर अश्विन(R ASHWIN) की उम्र 35 साल की हो चुकी है. ऐसे में देखा जा रहा है कि वो साल 2022 में होने वाले T20 वर्ल्ड के बाद वाइट बॉल से संन्यास का ऐलान कर सकते हैं. बाकी देखते हैं कि उनका क्या विचार रहता है.

ALSO READ:T20 WOLRD CUP 2022 के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान! Gautam Gambhir ने पंत को बाहर इसे बनाया विकेटकीपर

5. डेविड वॉर्नर

Devid warner

ऑस्ट्रेलिया के आक्रम बल्लेबाज़ डेविड वॉर्नर(David Warner) के कारनामें और आकड़ें वाकई चौकाने वाले हैं. वॉर्नर अब 35 साल के हो चुके हैं. साल 2021 के टी20 वर्ल्ड कप में वॉर्नर ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने थे.’ अब लग रहा है कि साल 2022 के वर्ल्ड कप के बाद वो संन्याल ले लेंगे

ALSO READ:T20 World Cup: मुंबई इंडियंस कोच महेला जयवर्धने का दावा, टी20 वर्ल्ड कप में बल्लेबाजों पर कहर बन कर टूटेगा ये IPL का ये बॉलर