विराट कोहली की कप्तानी में मैच विनर थे ये 5 खिलाड़ी, रोहित शर्मा की कप्तानी में खत्म हो गया करियर!

विराट कोहली ने साल 2015 से लेकर 2021 तक भारतीय टीम की कमान संभाली थी. टेस्ट क्रिकेट में कोहली ने भारत को नए मुकाम तक पहुंचाया था. वही लिमिटेड ओवर के फाॅर्मेट में वह कभी आईसीसी ट्राॅफी नही जीत पाए. साल 2021 में जब उन्होंने कप्तानी छोड़ी तो उनके जगह पर रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया. विराट के मुकाबले रोहित शर्मा ने अलग खिलाड़ियों को मौका दिया.

आज के इस लेख में हम ऐसे ही पांच खिलाड़ियों की बात करने वाले हैं, जिनको विराट कोहली ने तो मौका दिया था, लेकिन रोहित शर्मा ने उन्हें इग्नोर कर दिया.

मयंक अग्रवाल

मयंक अग्रवाल को विराट कोहली ने टेस्ट फाॅर्मेट में खूबौका दिया. अग्रवाल ने भारत के लिए कोहली को कप्तानी में 21 टेस्ट मैच खेला था जिसमें उन्होंने 41 की औसत से 1488 रन बनाए थे. लेकिन जब से रोहित शर्मा कप्तान बने हैं तब से मयंक अग्रवाल को टीम इंडिया से बाहर कर दिया गया है. रोहित ने मयंक अग्रवाल के जगह शुभमन गिल पर ज्यादा भरोसा जताया है.

मनीष पांडे

विराट कोहली ने जब आईसीसी अंडर 19 का विश्व कप भारत को जीताया था तब उस टीम के हिस्सा मनीष पांडे भी थे. मनीष पांडे ने कोहली के कप्तानी में भारत के लिए 29 वनडे मुकाबले खेले हैं जिसमे उन्होंने 44 की औसत से 709 रन बनाए थे.

इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक शतक भी लगाया था. लेकिन रोहित ने मयंक को अपने स्क्वॉड में कभी जगह नही दी है.

हनुमा विहारी

टेस्ट फाॅर्मेट में विराट कोहली ने हनुमा विहारी को खूब मौका दिया था. वह प्रेस कॉन्फ्रेंस ने हनुमा विहारी की खूब तारीफ भी करते थे.

हनुमा विहारी ने कोहली की कप्तानी में 16 टेस्ट खेला था, जिसमें उन्होंने 33 की औसत से 839 रन बनाया था. विहारी को रोहित शर्मा ने एकदम बाॅयकाट कर दिया है. रोहित ने उनके जगह श्रेयस अय्यर को ज्यादा प्राथमिकता दिया है.

ALSO READ: IND vs WI: रोहित की दोस्ती ने तबाह किया इस खिलाड़ी का करियर! 29 साल की उम्र में आई संन्यास लेने की नौबत

ईशांत शर्मा

ईशांत शर्मा विराट कोहली के बचपन के दोस्त थे. ईशांत शर्मा ने अपने करियर का बेस्ट फेज कोहली के ही कप्तानी में खेला था. हालांकि ईशांत साल 2009 से क्रिकेट खेल रहे है, जिसमें वह अलग-अलग कप्तानों के कार्यकाल में खेले हैं.

ईशांत ने भारत के लिए 105 टेस्ट मैच खेला है और 311 विकेट लिया है. लेकिन कोहली के कप्तानी से हटते ही रोहित ने ईशांत को भी हटा दिया.

भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर कुमार धोनी और कोहली ऐरा के टाॅप गेंदबाज थे. भुवनेश्वर और बुमराह की जोड़ी ने भारत को कई मैच जीताए हैं. कोहली के लिए भुवनेश्वर कुमार प्रमुख गेंदबाज थे. लेकिन रोहित शर्मा के कप्तानी में भुवनेश्वर को लगभग ना के बराबर मौका मिलता आ रहा है. भुवनेश्वर कुमार लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे है.

ALSO READ: IND vs WI: रोहित की दोस्ती ने तबाह किया इस खिलाड़ी का करियर! 29 साल की उम्र में आई संन्यास लेने की नौबत

Exit mobile version