IND vs SA: आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद, भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नज़रें!
IND vs SA: आईपीएल में धमाकेदार प्रदर्शन के बाद, भारत-दक्षिण अफ्रीका सीरीज में इन खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नज़रें!

आईपीएल का समापन हो चुका है और इंडिया और साउथ अफ्रीका के बीच 9 जून से 5 टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के लिए इंडियन टीम की घोषणा कर दी गई है. टीम का कप्तान केएल राहुल को बनाया गया है. इस टीम में कई नए और पुराने खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. अब नज़र टीम की प्लेइंग इलेवन पर रहेगी. टीम में शामिल किए हार्दिक पांड्या से दिनेश कार्तिक तक इन 5 खिलाड़ियों पर सबकी नज़र रहेगी.

1 हार्दिक पांड्या

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2022 में विनिंग टीम के कप्तान रहे हार्दिक पांड्या को टीम में वापस शामिल किया गया है. पूरे आईपीएल सीजन उन्होंने अपने बल्ले, गेंद और कप्तानी से खूब योगदान दिया है. आईपीएल 2022 में उन्होंने दिखा दिया है कि वो किस दर्जे के ऑलराउंडर हैं. उन्होंने फाइनल मैच में 3 विकेट लिए थे और 34 रनों की एक महत्वपूर्ण पारी भी खेली थी. पूरे आईपीएल सीजन में उन्होंने 487 रन बनाए हैं.

2 केएल राहुल

केएल राहुल
केएल राहुल

केएल राहुल को अफ्रीका सीरीज में टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है. आईपीएल 2022 में उन्होंने लखनऊ सुपर जायंट्स की कप्तानी थी. अपनी कप्तानी में उन्होंने टीम को प्लेऑफ तक पहुंचाया था. हालांकि, टीम फाइनल में जाने में असफल रही थी. आईपीएल 2022 के पूरे सीजन में उन्होंने 616 रन बनाए हैं.

3 दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक

एक अनुभवी बल्लेबाज़ और विकेटकीपर दिनेश कार्तिक को एक बार फिर टीम इंडिया में शामिल किया गया है. आईपीएल 2022 में उन्होंने रॉयल चैलेंजर्स की तरफ से खेलते हुए एक फिनिशर की भूमिका निभाई थी. दिनेश कार्तिक ने इस सीजन आईपीएल में 183 के स्ट्राइक रेट से 330 रन बनाए हैं. उन्हें सुपर स्ट्राइकर ऑफ द सीजन के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था. कार्तिक को 3 साल बाद टी20 टीम में जगह मिली है.

4 उमरान मलिक

उमरान मलिक
उमरान मलिक

आईपीएल 2022 में इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द सीजन का अवॉर्ड पाने वाले उमरान मलिक ने अपनी तेज़ तर्रार गेंदबाज़ी से सभी को खूब प्रभावित किया है. उन्होंने आईपीएल की दूसरी सबसे तेज़ गेंद 157 किमी की रफ्तार से फेंकी थी. इस सीजन सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से खेलते हुए उमरान ने 14 मैचों में 22 विकेट अपने नाम किए हैं.

Also Read – IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में अंग्रेजों के लिए काल बनेंगे ये 3 भारतीय खिलाड़ी, इनके नाम से ही खौफ खाती है इंग्लिश टीम

5 अर्शदीप सिंह

अर्शदीप सिंह
अर्शदीप सिंह

पंजाब किंग्स की तरफ से खेलने वाले अर्शदीप सिंह ने अपनी सटीक योर्कर और डेथ ओवर की गेंदबाज़ी से सभी को लुभाया है. 23 साल के अर्शदीप ने 14 मैचों में 10 विकेट अपने नाम किए है. अंत के ओवरों में बल्लेबाज़ों को बांध कर रखना इस कला में अर्शदीप माहिर हैं. अफ्रीका सीरीज में उन्हें टीम की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली तो एक बार फिर अपनी कला दिखाना चाहेंगे.

Also Read – केविन पीटरसन ने चुनी आईपीएल की बेस्ट इलेवन! रोहित-कोहली को किया बाहर, इन्हें बनाया कप्तान