रोहित शर्मा की वजह से खत्म हो गया इन 5 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, एक ही साथ किया था करियर की शुरुआत
रोहित शर्मा की वजह से खत्म हो गया इन 5 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, एक ही साथ किया था करियर की शुरुआत

क्रिकेट की दुनिया में बहुत कुछ से खिलाड़ी आते हैं और चले जाते हैं. कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं, जो टीम में टिक जाते हैं और अपना एक शानदार करियर बना लेते हैं. वहीं, कुछ ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो टीम में आने के कुछ साल बाद ही टीम से बाहर हो जाते हैं. कई बार तो खिलाड़ियों एक दूसरे के चलते टीम से बाहर जाना पड़ता है. हम आपको ऐसे पांच खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनका रोहित शर्मा(ROHIT SHARMA) के चलते करियर बर्बाद हो गया था.

1 यूसुफ पठान

Yusuf Pathan

टीम इंडिया में बतौर हिटर खेलने वाले यूसुफ पठान(YUSUF PATHAN) ने इंडियन क्रिकेट टीम में 22 दिसंबर साल 2007 में कदम रखा था. यूसुफ पठान इंडिया टीम में कभी अपना एक पक्का स्थान नहीं बना पाए. वहीं, उनसे कुछ महीनें पहले ही आए रोहित टीम के अखंड हिस्सा बन गए थे.

यूसुफ पठान ने साल 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे दिया था. पठान ने इंडिया के लिए 57 वनडे और सिर्फ 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले.

2 प्रवीण कुमार

Praveen kumar

इंडियन टीम के लिए बतौर तेज़ गेंदबाज़ 18 नंवबर साल 2007 में डेब्यू करने वाले प्रवीण कुमार(PRAVEEN KUMAR) टीम के लिए शरुआत में अच्छे गेंदबाज़ साबित हुए थे, लेकिन ज़्याद सालों तक वो टीम में अपना स्थान पक्का नहीं कर पाए.

साल 2018 में उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे दिया था. उन्होंने इंडिया के लिए कुल 6 टेस्ट मैच, 68 एकदिवसिय मैच और 10 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले.

3 सुब्रमण्यम बद्रीनाथ

सुब्रमण्यम बद्रीनाथ

साल 2008 में इंडिया के बतौर बल्लेबाज़ डेब्यू करने वाले सुब्रमण्यम बद्रीनाथ(SUBRAMANIAM BADRINATH) टीम के लिए ज़्यादा मैच नहीं खेल पाए. उनका अंतर्राष्ट्रीय करियर बहुत छोटा रहा. साल 2011 में ही उन्होंने संन्यास ले लिया था. बद्रीनाथ ने इंडिया के लिए सिर्फ 2 टेस्ट मैच, 7 वनडे और 1 टी20 इंटरनेशनल मैच खेला.

4 प्रज्ञान ओझा

pragyan-ojha

साल 2008 में इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले प्रज्ञान ओझा(PRAGYAN OJHA) अपनी स्पिन गेंदबाज़ी के लिए काफी मशहूर हुए थे. उन्होंने इंडिया के लिए कुल 24 टेस्ट मैच, 18 वनडे और 6 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले. उन्होंने साल 2013 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहे दिया था.

ALSO READ:  TNPL 2022: शाहरुख खान ने मचाई खलबली, 24 गेंदों में विरोधी टीम के जबड़े से जीत छीन अपनी टीम को दिलाया फाइनल का टिकट

5 मनप्रीत गोनी

MANPREET GONY

साल 2008 में इंडिया के लिए बतौर गेंदबाज़ डेब्यू करने वाले मनप्रीत गोनी(MANPREET GONY) इंडिया के लिए सिर्फ 2 ही वनडे मैच खेल सके थे. इसके बाद उन्हें आईपीएल में खेलते हुए देखा गया है.

ALSO READ: विराट कोहली की वजह से सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत से कराया जा रहा है भारतीय पारी की शुरुआत, जानिए वजह