5 खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट में कभी नहीं हुए रन आउट, भारत का दिग्गज खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल
5 खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट में कभी नहीं हुए रन आउट, भारत का दिग्गज खिलाड़ी भी लिस्ट में शामिल

क्रिकेट के इतिहास में कई बड़े बड़े मुकाम बनते देखे गए। कुछ ऐसे भी जिन्हे तोड़ पाना शायद कभी भी मुमकिन न हो। वही कुछ रिकॉर्ड ऐसे भी रहे जो सुनने में बेहद दिलचस्प और बड़े मजेदार भी लगते हैं। ऐसा ही एक रिकॉर्ड है कभी ना रन आउट होने का रिकॉर्ड। जानते हैं ऐसे 5 खिलाड़ियों के बारे में को कभी भी अपने टेस्ट कैरियर में रन आउट नही हुए। 

पीटर मे

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान पीटर मे उन प्लेयर्स में से एक माने जाते हैं, जो अपने पूरे टेस्ट करियर में कभी भी रन आउट नहीं हुए। इन्होने साल 1951 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ अपना डेब्यू किया था।

पीटर मे ने इंग्लैंड के लिए 66 मैचो में कुल 4,537 रन बनाये थे। इनका सर्वाधिक स्कोर 235 रन था। अपने कैरियर में 13 शतक लगाने वाले पीटर विकेट के बीच बहुत ही तेजी से दौड़ते थे। 

ग्राहम हिक

ग्राहम हिक का जन्म जिमबाब्वे में हुआ था। लेकिन इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेला है। इंग्लैंड के लिए इन्होने 65 टेस्ट और 120 वनडे मैच में 3,000 से भी ज्यादा रन बना चुके हैं। ये एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो अपने पूरे टेस्ट करियर में कभी भी रन आउट नहीं हुए। ग्राहम हिक विकेट के बीच तेज़ दौड़ने के लिए काफी फेमस थे। 

मदस्सर नजर

पाकिस्तान का एक मशहूर बल्लेबाज जिसने पाकिस्तान के लिए 76 टेस्ट मैच खेलकर 4,114 रन बनाए और फिर भी अपने पूरे करियर में रन आउट नहीं हुआ। मदस्सर नजर ने टेस्ट क्रिकेट में 10 शतक भी लगाए हैं। इसके अलावा उन्होंने 122 वनडे भी खेले हैं। साथ ही ये पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच भी रह चुके हैं।

कपिल देव

लिस्ट में एक भारतीय क्रिकेटर भी शामिल है। ये खिलाड़ी है भारत को 1983 वर्ल्ड कप का विजेता बनाने वाला कप्तान कपिल देव। कपिल देव अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए हमेशा से ही जाने जाते थे।

उन्होंने टेस्ट में कुल 131 मैच खेले थे, जिसमें कुल 5,248 रन के साथ 434 विकेट भी झटके थे। कपिल देव भी अपने पूरे टेस्ट करियर में एक बार भी रन आउट नहीं हुए।

ALSO READ: IND vs ZIM 1st ODI: दूरदर्शन पर नहीं देख सकेंगे पहला वनडे, जानिए कब, कहां, कैसे देख सकते है फ्री लाइव मैच

पॉल कॉलिंगवुड

पॉल कॉलिंगवुड इंग्लैंड के मशहूर बल्लेबाजो में से एक माने जाते थे। उन्होंने इंग्लैंड के लिए 68 टेस्ट मैच खेलकर कुल चार हजार से भी ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने इंग्लैंड के लिए कप्तानी करते हुए 2010 में अपनी टीम को टी20 वर्ल्ड कप भी जिताया था। ये भी उन्ही बल्लेबाजो में से एक है, जो अपने पूरे टेस्ट करियर में एक बार भी रन आउट नहीं हुए।

ALSO READ: IND vs ZIM 1st ODI: पहले मैच में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ ये 2 खिलाड़ी करेंगे भारत के पारी की शुरुआत, केएल राहुल ने काटा इस खिलाड़ी का पत्ता!