ये हैं क्रिकेट की दुनिया के 5 सबसे बदनाम क्रिकेटर्स, एक पर तो पत्नी ने ही लगाया 1 से अधिक लड़कियों से सम्बंध बनाने का आरोप
ये हैं क्रिकेट की दुनिया के 5 सबसे बदनाम क्रिकेटर्स, एक पर तो पत्नी ने ही लगाया 1 से अधिक लड़कियों से सम्बंध बनाने का आरोप

बदनाम क्रिकेटर्स: खेल में नाम, पैसा और शोहरत है तो वहीं इसी का कुछ खिलाड़ियों को खामियाजा भी उठाना पड़ता है। विश्व भर में क्रिकेट के काफी दर्शक हैं, जिससे क्रिकेट भी फुटबॉल ओर अन्य प्रसिद्ध खेलो की तरह खिलाड़ियों को दौलत के साथ ही शोहरत भी देता है, लेकिन क्रिकेटर को इसका खामियाजा भी भुगतना पड़ चुका है।

आज हम आपको यहां ऐसे 5 क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि अपने समय में काफी बदनाम हुए, इस लिस्ट में 2 भारतीय खिलाड़ियों भी हैं।

1-मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif)

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) अपने लालच को लेकर काफी बदनाम हैं। इसी के साथ अदाकारा वीना मलिक ने मोहम्मद आसिफ पर उन्हें धोखा देने का आरोप भी लगाया था।

पाकिस्तान के खिलाड़ी मोहम्मद आसिफ को क्रिकेट इतिहास के सबसे बदनाम क्रिकेटर में से एक हैं। अगर उन्हें इस श्रेणी का टॉपर कहा जाए तो बड़ी बात नहीं होगी।

Also Read : IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 से बाहर हुए विराट कोहली, इस खिलाड़ी की खुली किस्मत

2-मुरली विजय (Murali Vijay)

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (Murali Vijay) पर साथी क्रिकेटर दिनेश कार्तिक को धोखा देने का आरोप लग चुका है।

मुरली विजय ने अपने साथी खिलाड़ी दिनेश कार्तिक की पत्नी निकिता के साथ तब सम्बंध बनाया, जब वो दिनेश कार्तिक की पत्नी थीं, जिसके बाद निकिता ने दिनेश कार्तिक को तलाक देकर मुरली विजय से शादी कर ली।

3- शेन वॉर्न (Shane Warne)

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर खिलाड़ी शेन वॉर्न (Shane Warne) काफी विवादित खिलाड़ी रहे हैं। शेन वॉर्न का नाम एक समय पर सेक्स स्केंडल से भी जुड़ चुका है।

वहीं खिलाड़ी का ड्रग टेस्ट में फेल होना, पो’र्नस्टार से हाथापाई और कई विवाद में उनका नाम आया था। शेन वॉर्न को विवादों का किंग भी कहा जा सकता है।

ALSO READ:IND vs SA: पहले वनडे से पहले आई बुरी खबर, रद होगा भारत-अफ्रीका के बीच पहला वनडे मैच, अलर्ट हुआ जारी

4- मोहम्मद शमी ( Mohammad Shami)

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उनकी पत्नी हसीन जहां के बीच कोल्ड वॉर चलता रहता है। पत्नी हसीन जहां ने मीडिया के सामने कई सबूत पेश करके खिलाड़ी पर की संगीन आरोप लगाए थे।

हसीन जहां के मुताबिक खिलाड़ी के शादीशुदा होने के बाद भी मोहम्मद शमी के कई लड़कियों से नाजायज रिश्ते हैं। हसीन जहां ने मोहम्मद शमी को गंदा आदमी बताया है।

5- एंड्रयू साइमंड्स ( Andrew Symonds)

ऑस्ट्रेलियन दिग्गज एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) जीतने मैदान पर प्रसिद्ध थे, उतने ही मैदान से बाहर भी प्रसिद्ध रहे हैं। पूर्व खिलाड़ी अपनी बाहरी एक्टिविटी जैसे रात शराब के नशे में धुत्त होना, मुंहफट बयानबाजी और कई तरीके के कुकर्म के चलते एंड्रयू साइमंड्स (Andrew Symonds) की काफी आलोचना हुई है।

ALSO READ: IND vs SA ODI Series: साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया में चयन के हकदार थे ये 5 खिलाड़ी, चयनकर्ताओं ने की नाइंसाफी

Published on October 5, 2022 8:41 pm