Road Safety World Series 2022 में न्यूजीलैंड के लिए खेलते नजर आयेंगे आईपीएल के ये 5 खिलाड़ी
Road Safety World Series 2022 में न्यूजीलैंड के लिए खेलते नजर आयेंगे आईपीएल के ये 5 खिलाड़ी

न्यूजीलैंड लीजेंड्स रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के 2022 (Road Safety World Series 2022) एडिशन के दौरान अपना डेब्यू करने जा रहे हैं। 2020/21 में इस टूर्नामेंट का पहला एडिशन हुआ था। जहां सचिन तेंदुलकर की कप्तानी में खेलते हुए इंडिया लीजेंड्स चैंपियन बने थे। इस टूर्नामेंट में इंडिया लीजेंड्स के अतिरिक्त बांग्लादेश लीजेंड्स, श्रीलंका लीजेंड्स, इंग्लैंड लीजेंड्स, साउथ अफ्रीका लीजेंड्स और वेस्ट इंडीज लीजेंड्स भी खेलते हुए नजर आए थे।

पिछले साल ऑस्ट्रेलिया लीजेंड्स द्वारा कोविड-19 प्रोटोकॉल के कारण सिर्फ एक मैच खेलने के बाद इस टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया था। लेकिन इस साल वह वापसी कर सकेंगे। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के बड़े होने के साथ इस साल आईपीएल के कुछ पूर्व स्टार खिलाड़ी भी न्यूजीलैंड लीजेंड्स टीम के लिए वापसी करने के साथ-साथ खेलते नजर आएंगे।

तो आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको 5 ऐसे पूर्व आईपीएल स्टार्स के बारे में बताएंगे, जो रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज 2022 के दौरान न्यूजीलैंड लीजेंड्स के लिए खेलते नजर आएंगे।

रॉस टेलर

नीदरलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के बाद 2022 में संन्यास की घोषणा करने वाले रॉस टेलर द्वारा रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में कीवी टीम की कप्तानी की जाएगी। वह अपने आईपीएल करियर के दौरान आरसीबी, पुणे वारियर्स इंडिया, डीडी और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए नजर आए थे।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए, तो उनके द्वारा 450 मैच खेले गए। और 18,195 रन बनाने में कामयाब रहे। उनके बल्ले से भी इस दौरान 40 शतक, 3 दोहरे शतक और 93 अर्धशतक लगाए जा सके हैं।

वहीं टेलर के आईपीएल करियर की बात करें तो उनके द्वारा 55 मैच खेले गए। जिसमें 123.72 की स्ट्राइक रेट के साथ 1017 रन बनाने में कामयाब रहे। आईपीएल के दौरान भी उनके नाम तीन अर्द्धशतक दर्ज हैं।

जैकब ओरम

न्यूजीलैंड के पूर्व ऑलराउंडर जैकब ओरम अपने आईपीएल करियर के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते नजर आए थे। अब वह रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के दौरान कीवी टीम के लिए खेलेंगे।

उनके इंटरनेशनल करियर की बात की जाए, तो उनके द्वारा कीवी टीम को 230 मैंचो में रिप्रजेंट करते हुए 4,723 रन अपने नाम करने में कामयाब रहे। इस दौरान उनका बल्ला 6 शतक और 21 अर्धशतक बनाने में कामयाब रहा। वहीं गेंदबाजी के दौरान उनके द्वारा 252 विकेट भी लिए जा सके हैं। आईपीएल के दौरान वह 18 मैच खेले साथ ही 9 विकेट भी लिए हैं। साथ ही बल्लेबाजी के दौरान वह 106 रन बनाने में कामयाब रहे।

काइल मिल्स

पंजाब किंग्स के पूर्व तेज गेंदबाज काइल मिल्स भी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में कीवी टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे। मिल्स  कोलकाता नाइट राइडर्स को भी कोचिंग दी गई है।

दाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज मिल्स के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए, तो उनके द्वारा 229 मैच खेले गए जिसमें वह 327 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाने में कामयाब रहे।

शेन बॉन्ड

कीवी टीम में मुंबई इंडियंस के गेंदबाजी कोच शेन बॉन्ड को भी शामिल किया गया है। वह अपने आईपीएल करियर के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते हुए नजर आ चुके हैं।

दाएं हाथ के तेज गेंदबाज बॉन्ड के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए। तो उनके द्वारा कीवी टीम को 120 मैचों में रिप्रेजेंट करते हुए 259 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया गया।

ALSO READ-IND vs PAK: रोहित शर्मा ने पाकिस्तानी तेज गेंदबाज नसीम शाह को जड़ा जोरदार तमाचा, देखते रह गये बाबर आजम

स्कॉट स्टायरिस

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज में कीवी टीम को चेन्नई सुपर किंग्स और डेक्कन चार्जर्स के पूर्व ऑलराउंडर स्कॉट स्टायरिस द्वारा रिप्रेजेंट किया जाएगा। कुल मिलाकर कीवी टीम के पास एक ऐसी मजबूत टीम है, जो टूर्नामेंट जीतने की दौड़ में शामिल होगी।

दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ऑलराउंडर के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए, तो उनके द्वारा 248 मैच खेले गए। जिसमें वह 6,647 रन बनाने में कामयाब रहे। वहीं गेंदबाजी करते हुए उनके द्वारा 175 विकेट अपने नाम किए जा सके हैं।

ALSO READ-IND vs PAK: ‘फ़िर तुम्हारी याद आई सनम…’ पाकिस्तान के खिलाफ़ मैच हारने के बाद लोगों को खली जसप्रीत बुमराह की कमी

Published on September 6, 2022 11:44 am