T20 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पक्का पहुंच सकती है ये4 टीमें, पाकिस्तान नहीं है लिस्ट में
T20 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पक्का पहुंच सकती है ये4 टीमें, पाकिस्तान नहीं है लिस्ट में

T20 World Cup 2022 शुरू होने में अब बहुत ही कम समय शेष है। इस महासागर को पार कर सभी क्रिकेट टीमों द्वारा विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम करने के लिए ताबड़तोड़ प्रयास किए जा रहे हैं साथ ही सभी खिलाड़ियों की फार्म और फिटनेस दोनों पर भी विशेष ध्यान दिया जा रहा है। अक्टूबर और नवंबर महीने में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले वर्ल्ड कप के लिए सभी टीमों द्वारा अपनी कमर कसी जा चुकी है,और इस ट्रॉफी को अपने कब्जे में करने की भी रणनीति है तैयार की जा रही होंगी। लेकिन वर्ल्ड कप चैंपियन शिप का यह ताज अपने सर पर सजाने वाली भाग्यशाली टीम एक ही होगी। हम आपको इस आर्टिकल के जरिए ऐसे 4 टीम के बारे में बताएंगे जिनके द्वारा इस वर्ल्ड कप के दौरान सेमीफाइनल तक का सफर तय किया जा सकता है।

ऑस्ट्रेलिया

टी20 इंटरनेशनल वर्ल्ड कप 2022 के दौरान सेमीफाइनल में जो टीम पहुंच सकती है, उसमें पहला नाम ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का शामिल है। पिछले टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान यह टीम विजेता टीम भी रह चुकी है। अब ऐसी स्थिति में ऑस्ट्रेलियाई टीम किसी भी कीमत पर विश्व चैंपियन बने रहने का खिताब अपने पास ही रखना चाहेगी। इस वर्ल्डकप से अन्य टीमों को ऑस्ट्रेलियाई टीम को बाहर कर पाना कोई आसान काम नहीं होगा।

भारत

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के बाद इस खिताब को जीतने की प्रबल दावेदार भारतीय टीम साबित हो सकती है। क्योंकि पिछले कुछ आईसीसी टूर्नामेंट को देखते हुए भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। वह अपनी पूरी ताकत से विरोधी टीमों को टक्कर देने में कामयाब रही है। हालांकि टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान भारत का प्रदर्शन कुछ ठीक नहीं रहा, लेकिन इस बार भारत अपनी की गई पुरानी गलतियों को बिल्कुल भी दोहराना नहीं चाहेगा। इन्ही कारणों के चलते भारतीय टीम सेमीफाइनल के इस सफर को अवश्य तंय करना चाहेगी।

न्यूजीलैंड

ऑस्ट्रेलियाई धरती पर खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के दौरान एक बार फिर से कीवी टीम अपने बेहतरीन प्रदर्शन को दोहराना चाहेगी। क्योंकि न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम बड़ा ही उलटफेर करने वाली टीम के रूप में देखी जाती है। इस टीम के पास एक से बढ़कर एक बेहतरीन खिलाड़ी मौजूद है, अब ऐसी स्थिति में यह टीम हर सिचुएशन में सेमीफाइनल की राह में शामिल होती नजर आ रही है, और इस टीम से विरोधी टीम को कठिन चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है।

ALSO READ:ASIA CUP 2022, IND vs PAK: भारत की जीत के साथ ही सोशल मीडिया पर छाए हार्दिक पंड्या, टीम इंडिया की जीत के बाद भी इस खिलाड़ी को बाहर करने की उठी मांग

इंग्लैंड

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दौरान भी इंग्लैंड टीम द्वारा सेमीफाइनल तक का सफर तय किया गया था, लेकिन सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों करारी हार का सामना करने के कारण इस टीम को टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। अब ऐसी कंडीशन में वर्ल्ड कप 2022 के दौरान इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने नए कप्तान के साथ ऐतिहासिक प्रदर्शन करना चाहेगी। जिसके चलते टीम सेमीफाइनल तक के सफर को तय कर सकती है।

Read Also:-वो दो पाकिस्तानी तेज गेंदबाज तो मुझे स्पिनर लग रहे थे, वीरेंद्र सहवाग ने भारत-पाक मैच से पहले सुनाया मजेदार किस्सा