टेस्ट क्रिकेट में अब तक ये 4 महान खिलाड़ी दो बार लगा चुके हैं तिहरे शतक, लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल
टेस्ट क्रिकेट में अब तक ये 4 महान खिलाड़ी दो बार लगा चुके हैं तिहरे शतक, लिस्ट में भारतीय खिलाड़ी का नाम भी शामिल

क्रिकेट का सबसे पुराना और सम्मानिट प्रारूप टेस्ट क्रिकेट है. टेस्ट क्रिकेट में खेलने वाले खिलाड़ी को अपने धैर्य की परीक्षा देनी पड़ती है. किसी भी खिलाड़ी को अपनी टीम के लिए क्रीज़ पर लंबे समय तक टिक कर एक लंबी पारी खेलनी होती है. टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए खिलाड़ियों को मानसिक और शारीरिक रूप से मज़बूत होना चाहिए. हम आपको ऐसे चार दिग्गज खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने टेस्ट क्रिकेट में तिहरे शतक लगाने का कारनामा किया है.

1. डॉन ब्रैडमैन

Donald Bradman

पूर्व दिग्गज ऑस्ट्रेलिआई क्रिकेटर डॉन ब्रैडमैन(DON BRADMAN) ऑस्ट्रेलिया के लिए क्रिकेट में कई कारनामें किए हैं. उनके इन कारनामों में दो तिहरे शतक शामिल हैं उन्होंने अपने करियर में खेलते हुए टेस्ट क्रिकेट में दो बार तिरहे शतक लगाए हैं.

2. ब्रायन लारा

Brian Lara

वेस्टइंडीज के पूर्व महान क्रिकेटर ब्रायन लारा (BRIAN LARA) को कौन नहीं जानता. उनके जैसा क्रिकेट जगत को जल्दी नहीं मिलता है. ब्रायन लारा ने नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज़्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है.

उन्होंने अपने करियर में इंग्लैंड के खिलाफ 400 रनों की पारी खेलकर रिकॉर्ड कामय किया है. इतना ही नहीं एक बार और उन्होंने अपने करियर में 375 रनों की पारी खेली है.

ALSO READ: CWG 2022: दूरदर्शन पर नहीं देख सकेंगे भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मुकबला, जानिए कब,कहां, कैसे देख सकते लाइव प्रसारण

3. क्रिस गेल

Chris Gayle

वेस्टइंडीज के पूर्व बल्लेबाज़ क्रिस गेल(CHRIS GAYLE) अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं. क्रिस गेल ने टेस्ट क्रिकेट में दो बार तिहरा शतक लगाया है. एक बार उन्होंने साउथ अफ्रीका और दूसरी बार श्रीलंका के खिलाफ तिहरा शतक लगाया था.

4. वीरेंद्र सहवाग

Virendra Sehwag

वीरेंद्र सहवाग(VIRENDRA SEHWAG) इंडिया टीम के दिग्गज ओपनर्स में से एक थे. उन्होंने इंडिया क्रिकेट को एक अलग ही पहचान दिलाई है. सहवाग एक ऐसे भारतीय क्रिकेटर थे, जो क्रिकेट के तीनो प्रारूपों में एक जैसा ही खेला करते थे.

वीरेंद्र सहवाग अपनी आक्रमक बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते थे. वीरेंद्र सहवाग ने टेस्ट क्रिकेट में दो बार तिहरा शतक लगया है. पहला तिहरा शतक उनके बल्ले से साल 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ आया था और दूसरा साउथ अफ्रीका के खिलाफ आया था.

ALSO READ:IND vs WI 1st T20: आखिरी वनडे के बाद क्या टी20 में भी बारिश डालेगा खलल, जानिये आज के मौसम और पिच अपडेट