संन्यास के करीब पहुंच चुके ये 4 खिलाड़ी, T20 WORLD CUP 2022 में करेंगे जबरदस्त वापसी, दूसरे नंबर वाले ने IPLसे की वापसी
संन्यास के करीब पहुंच चुके ये 4 खिलाड़ी, T20 WORLD CUP 2022 में करेंगे जबरदस्त वापसी, दूसरे नंबर वाले ने IPLसे की वापसी

इस साल अक्टूबर से टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है. इसके लिए सभी टीमें अच्छे प्रदर्शन पर ध्यान दे रही हैं. टीमों में हर साल ऐसा होता है कि कुछ खिलाड़ी संन्यास ले लेते हैं. तो वहीं, कुछ अच्छे खिलाड़ी अपने परफॉर्मेंस के चलते टीम से बाहर हो जाते हैं. लेकिन एक वक़्त पर टीमें अपने खराब परफॉर्म करने वाले अच्छे खिलाड़ियों को वापस ले लेती हैं. हम आपको ऐसे ही चार खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इस टी20 वर्ल्ड कप में दुबारा दिखाई दे सकते हैं. इसमें से एक खिलाड़ी तो संन्यास तक ले चुका है.

1. सुनील नरेन

Sunil Narine

वेस्टइंडीज के मशहूर स्पिनर सुनील नरेन (SUNIL NARAIN) ने साल 2019 में अपनी टीम के लिए आखिरी मैच खेला था. तब से लेकर अभी तक वो अपनी अंतर्राष्ट्रीय टीम में नहीं दिखाई दिए हैं. नरेन का टीम से बाहर रहने की कई वजह हैं. जैसे, उनका संदिग्ध एक्शन. इसके अलावा कई कराणों से वो टीम से बाहर चल रहे हैं. अब वर्ल्ड कप को देखते हुए ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि वो टीम में वापसी कर सकते हैं.

2. फाफ डु प्लेसिस

फाफ डू प्लेसिस

इस आईपीएल(IPL) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर(BENGLURU) की कप्तानी करने वाले पूर्व अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसिस(FAF DU PLESIS) बीते कुछ वक़्त से टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि टी20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर वो टीम में वापस आ सकते हैं. इन दिनों फाफ टी20 क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं. फाफ की वापसी से टीम में एक शानदार बल्लेबाज़ बढ़ जाएगा.

3. मोहम्मद आमिर

Mohammad Aamir

पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर(MOHAMMAD AAMIR) इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर चुके हैं. आमिर ने बीते कुछ दिनों पहले ही कहा था कि वो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की तैयारी कर रहे हैं. अगर वो टीम में वापस आ जाते हैं तो, टीम को काफी फायदा मिल सकता है. ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर आमिर काफी कारगर साबित होंगे.

ALSO READ:IND vs IRE: आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 की प्लेइंग इलेवन आई सामने, इन 2 बदलाव के साथ उतरेगी भारतीय टीम

4. इमरान ताहिर

Imran Tahir

अफ्रीकी फिरकीबाज़ यानी जाने माने अफ्रीकी स्पिनर इमरान ताहिर(IMRAN TAHIR) ने अभी इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यान नहीं लिया है. हालांकि, वो लंब समये से टीम से बाहर चल रहे हैं. ताहिर इस वक़्त 40 साल के हो चुके हैं और उनकी जगह टीम में केशव महाराज और कई स्पिनर मौजूद हैं. लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि वो एक बार फिर टी20 वर्ल्ड के लिए टीम में वापस आ सकते हैं.

ALSO READ:Ind vs Ire: पहले टी20 मैच से पहले जान लीजिये इन 5 आयरिश खिलाड़ियों के बारे में, नौसिखिये भारतीय टीम की बजा सकते हैं बैंड