95869062 - 1

बारिश के प्रभावित मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने 51 और श्रेयस अय्यर ने 49 रनों की पारी खेली थी. इन दोनों की पारियों की मदद से भारत ने न्यूजीलैंड के सामने 221 रनों का लक्ष्य दिया था.

जवाब में न्यूजीलैंड ने बारिश आने से पहले 1 विकेट पर 104 रन बना लिया थे. डेवोन काॅनवे 38 और केन विलियम्सन बिना खाता खोले क्रीज पर मौजूद थे. लेकिन बारिश लगातार आती रही और मैच को रद्द घोषित करना पड़ा. इस मैच रद्द से न्यूजीलैंड ने यह सीरीज 1-0 से जीत लिया है.

भारत ने दिया था 221 रन का लक्ष्य

टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया था. पहले बल्लेबाजी करने आई भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नही रही और सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल सिर्फ 13 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान शिखर धवन भी इस मैच में कुछ ख़ास नही कर सके और सिर्फ 28 रन बनाकर मिल्ने का शिकार बन गए.

श्रेयस अय्यर ने जरूर कुछ अच्छे शाॅट दिखाए और 59 गेंदो में 49 रन बनाए. श्रेयस के अलावा भारत के तरफ से वाशिंगटन सुंदर ने शानदार अर्धशतक लगाया. सुंदर ने 64 गेंदो में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 51 रनों की पारी खेली थी. इन पारियों की मदद से भारत ने 219 रनों की पारी खेली थी.

न्यूजीलैंड के तरफ से सबसे सफल गेंदबाज डेरिल मिचेल थे. मिचेल ने 7 ओवर में 25 रन देकर 3 विकेट चटकाए थे. वही मिल्ने ने भी 10 ओवर में 57 रन देकर 3 भारतीय खिलाड़ियों को पवेलियन लौटाया था. टीम साउदी ने भी दो विकेट लिया था.

इस तरह से  मिला भारत को फायदा

नियम के अनुसार, भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले गए तीसरे वनडे मैच अगर दो ओवर और हो गए होते तो न्यूजीलैंड की टीम जीत जाती, क्योंकि किसी भी वनडे मैच में फैसला होने के लिए दोनों पारियों में कम से कम 20-20 ओवर का खेल होना जरूरी है।

ALSO READ:IND vs BAN: बांग्लादेश दौरे पर बदल जाएगी पूरी टीम इंडिया, कप्तान और उपकप्तान बनेंगे ये खिलाड़ी, ये दिग्गज लेगा सूर्या की जगह

न्यूजीलैंड 6 विकेट से जीता

221 रन के लक्ष्य का पिछा करने उतरी न्यूजीलैंड की शुरुआत बेहद शानदार रही. पहले विकेट के लिए दोनो सलामी बल्लेबाजों ने 97 रन की साझेदारी की. फिन एलन ने शानदार अर्धशतक जड़ा, उन्होंने 54 गेंदो में 57 रनों की पारी खेली थी. मैच में डेवोन काॅनवे ने 38 और केन विलियम्सन ने बिना खाता खोले मैदान पर नाबाद थे. इसके बाद मैच में बारिश आ गई और मैच रूक गया. इसके बाद बारिश लगातार होती रही और मैच रद्द हो गया. एकदिवसीय सीरीज न्यूजीलैंड ने 1-0 से अपने नाम कर लिया है.

ALSO READ:IND vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ अंतिम वनडे में इस घातक खिलाड़ी का खेलना हुआ पक्का! अकेले दम पर दिलाएगा जीत