भारत को मिला हार्दिक पंड्या से घातक ऑलराउंडर, 160 के स्ट्राइक रेट से 301 रन ठोक पेश की टीम इंडिया की दावेदारी

आईपीएल के इस सीजन में गुजरात टाइटंस ने शानदार प्रदर्शन किया है. भले ही वह चैंपियन नही बन पाए लेकिन वह टूर्नामेंट की सबसे सफल टीम थे. गुजरात टाइटंस के तरफ से बल्लेबाजी में शुभमन गिल और साईं सुदर्शन ने कमाल की बल्लेबाजी की तो गेंदबाजी में राशिद खान और मोहम्मद शमी ने कमाल दिखाया, लेकिन गुजरात के तरफ से एक और बेहतरीन परफॉर्मेंस एक हरफ़नमौला खिलाड़ी ने दी, जिस पर ज्यादा बात नही हो रही है.

यह खिलाड़ी खा सकता है हार्दिक पंड्या की जगह

हम बात कर रहे हैं गुजरात टाइटंस के आलराउंडर विजय शंकर की. विजय शंकर ने इस आईपीएल सीजन कमाल की बल्लेबाजी की. हालांकि उनको मौका कम ही मिला, लेकिन जितना मिला उससे यह साबित हो गया है कि अगर भारतीय टीम में हरफनमौला क्रिकेटर की जगह बनती है तो उन्हें सलेक्ट किया जा सकता है.

वहीं दूसरी तरफ हार्दिक पंड्या का प्रदर्शन बहुत ही साधारण रहा है, इसलिए क्रिकेट एक्सपर्ट्स का मानना है कि विजय शंकर उनकी जगह ले सकते हैं. नीचे हम विजय शंकर और हार्दिक पंड्या के प्रदर्शन का विश्लेषण कर रहे हैं.

हार्दिक-शंकर में कौन बेहतर?

हार्दिक पंड्या ने इस सीजन गुजरात टाइटंस के कप्तान के रूप में 16 मैच खेला जिसमे उन्होंने 15 पारियों में 346 रन बनाया और साथ ही उनको 3 विकेट झटके. गेंदबाजी करते समय हार्दिक बहुत ही साधारण दिख रहे थे और कुछ मैचों को छोड़ दें तो वह बल्लेबाजी में कुछ खास प्रदर्शन नही कर पाए.

दूसरी तरफ विजय शंकर ने इस सीजन कुल 14 मैच खेला. इन 14 मैचों की 10 पारियों में 160.11 की बेहतरीन स्ट्राइक रेट से 301 रन बनाए. टीम में ज्यादा गेंदबाजी विकल्प होने के वजह से विजय शंकर को गेंदबाजी नही मिली. हाल ही में भारत अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज खेलने वाला है, ऐसे में हम विजय शंकर को टीम में ले सकते हैं.

ALSO READ: आयरलैंड के खिलाफ 3 मैचों की टी20 सीरीज में इन 8 युवा भारतीय खिलाड़ियों के पास होगा डेब्यू का मौका, विराट, रोहित समेत ये सीनियर खिलाड़ी कर सकते हैं आराम

Exit mobile version