भारत को T20 World Cup की ट्रॉफी अकेले दम पर जिताएंगे ये 3 खिलाड़ी, 360 डिग्री वाला खिलाड़ी होगा सबसे बड़ा हथियार
भारत को T20 World Cup की ट्रॉफी अकेले दम पर जिताएंगे ये 3 खिलाड़ी, 360 डिग्री वाला खिलाड़ी होगा सबसे बड़ा हथियार

अगले महीने T20 World Cup का आयोजन ऑस्ट्रेलिया में होगा, जिसके लिए सभी टीमों का चयन कर दिया गया है। अभी कुछ दिन पहले ही भारतीय टीम का भी चयन हो गया है, जिसमें पिछले कुछ समय से इंजर्ड रहे खिलाड़ी हर्षल पटेल और जसप्रीत बुमराह की वापसी हो गई है। टीम इंडिया में बहुत अधिक चेंजमेंट नहीं किए गए हैं।

एशिया कप के दौरान जो टीम थी, वही T20 वर्ल्ड कप में भी है। एशिया कप के दौरान भारतीय टीम का प्रदर्शन खराब रहा, लेकिन इस समय भारतीय टीम मजबूत नजर आ रही है। विराट कोहली भी फॉर्म में अपनी वापसी कर चुके हैं। पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को भारत को अपना पहला मुकाबला खेलना है। ऐसे तीन खिलाड़ी टीम इंडिया में मौजूद हैं, जो T20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अकेले अपने दम पर जिताने की काबिलियत रखते है।

सूर्यकुमार यादव

भारतीय टीम की मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी को टी-20 के दौरान टीम इंडिया के 360 डिग्री बल्लेबाज कहे जाने वाले सूर्य कुमार ने बहुत अच्छे से संभाला है। एशिया कप के दौरान भी उनकी बल्लेबाजी काफी अच्छी रही। वह पिछले साल की टी20 वर्ल्ड कप का हिस्सा रह चुके हैं, वह एक परिपक्व खिलाड़ी बन चुके हैं।

और वर्ल्ड कप के दौरान उनके फैंस की उन पर बहुत सी उम्मीदें टिकी हुई है। पिछले कुछ महीनों के दौरान शानदार फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव ICC रैंकिंग में भी चौथे नंबर पर हैं। वह टीम इंडिया के लिए 28 मैचों के दौरान 811 रन बनाने में कामयाब रहे।

हार्दिक पांड्या

आईपीएल 2022 के बाद से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हार्दिक पांड्या भारतीय टीम को वर्ल्ड कप जिताने में अपनी अहम भूमिका निभा सकते हैं। उनका प्रदर्शन एशिया कप के दौरान काफी शानदार रहा था।

अभी पिछले कुछ ही दिनों पहले भारत को वर्ल्ड कप जिताने का हार्दिक पांड्या द्वारा दावा किया जा चुका है। टीम के लिए उनका आलराउंडर प्रदर्शन बहुत ही महत्वपूर्ण रहेगा। अभी तक भारतीय टीम के लिए 70 मैचों मैं हार्दिक 884 रन बनाने में कामयाब रहे। हार्दिक 144.68 के स्ट्राइक रेट से खेलते हैं।

ALSO READ:हार्दिक पांड्या बनाम बेन स्टोक्स में कौन है बेस्ट ऑलराउंडर, पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी ने इन्हें बताया हर मामले में बेस्ट

रोहित शर्मा

इस समय खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल का टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान कैसा प्रदर्शन रहेगा, यह कोई नहीं बता सकता। इसकी पूरी जिम्मेदारी रोहित शर्मा के कंधों पर होगी। हर मुकाबले में रोहित को अच्छी शुरुआत देनी होगी। इस समय फॉर्म में चल रहे रोहित शर्मा निरंतर रन बनाने में असमर्थ है।

हमें इस चीज का भी ध्यान रखना होगा। अगर रोहित द्वारा किसी भी मैच के दौरान 10 ओवर तक बल्लेबाजी की गई। तो फिर भारत एक बड़ा स्कोर बना सकता है। अभी तक 136 टी-20 मैचों के दौरान भारत 3620 रन बनाने में कामयाब रहा।

Read Also:-IND vs AUS: भारत को अगर जीतना है ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरा टी20 तो टीम से इन 3 खिलाड़ियों को करना होगा बाहर