RAVINDRA JADEJA

रविंद्र जडेजा: इस वक्त भारत न्यूजीलैंड दौरे पर है, जहाँ उसने टी20 सीरीज 1-0 से जीत लिया है. इसके बाद भारत को शिखर धवन के कप्तानी में तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेलनी है. 4 दिसंबर से भारत का बंग्लादेश दौरा शुरू हो रहा है. भारत को दौरे पर तीन वनडे और दो टेस्ट खेलना है.

ख़बर आ रही है कि रविंद्र जडेजा अभी पूरी तरह से फिट नही हो पाए हैं और वह बांग्लादेश दौरे से बाहर हो सकते हैं. इस लेख में हम बात करने जा रहे हैं, ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारें में जो रविंद्र जडेजा के स्थान पर खेल सकते हैं.

वाशिंगटन सुंदर

वाशिंगटन सुंदर इस समय अच्छी फाॅर्म में चल रहे है. न्यूजीलैंड के खिलाफ उनको एक ही मैच में मौका मिला था, जहां उन्होंने बढिया प्रदर्शन किया था. वाशिंगटन सुंदर ने अभी तक भारत के लिए 32 टी-ट्वेंटी मैच खेला है जिसमें उन्होंने 7 की बढ़िया इकोनॉमी से 26 विकेट अपने नाम किया है.

सुंदर बल्लेबाजी भी कर लेते हैं, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उनकी बल्लेबाज इस बात का प्रमाण है कि वह एक बेहतरीन बल्लेबाजी भी हैं. इन गुणों को देखकर भारतीय चयनकर्ता सुंदर पर भरोसा जता सकते हैं.

शाहबाज अहमद

शाहबाज अहमद आईपीएल में रायल चैलेंजर्स बैंगलोर के तरफ से खेलते हैं. शाहबाज अहमद का डेब्यू अभी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ होम सीरीज में हुआ था. शाहबाज को वहाँ दो एकदिवसीय मैच खेलने को मौका मिला था, जिसमें उन्होंने 3 विकेट अपने नाम किए थे.

आईपीएल में उन्होंने 29 मैचों में 13 विकेट और 279 रन भी बनाया है. बांग्लादेश दौरे पर रविंद्र जडेजा के जगह पर शाहबाज अहमद को मौका दिया जा सकता है.

ALSO READ: “उसकी वजह से मुझे टीम इंडिया में मौका नहीं मिल रहा” वेंकटेश अय्यर ने इस खिलाड़ी को माना अपना करियर बर्बाद करने का कारण

सौरभ कुमार

उत्तर प्रदेश के सौरभ कुमार को भी रविन्द्र जडेजा के जगह पर खिलाया जा सकता है. सौरभ भी एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं और उत्तर प्रदेश से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं. सौरभ कुमार ने 1st class में 52 मैचों में 222 विकेट लिए हैं और 1721 रन भी बनाए हैं.

इस सीजन में भी सौरभ कमाल की फाॅर्म में रहे हैं. इसलिए उम्मीद जताई जा रही है कि उनको भी टीम इंडिया में रविंद्र जडेजा के जगह मौका दिया जा सकता है.

ALSO READ: न्यूजीलैंड में बिना एक भी मैच खेले हीरो बन गये संजू सैमसन,देखें वीडियो