ROHIT SHARMA WTC FINAL

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून को इंग्लैंड के ‘द ओवल’ में खेला जाएगा. पिछली बार भारत न्यूजीलैंड के हाथों विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल हार चुका है. ऐसे में ब्लू बिग्रेड इस बार हर हाल में चैंपियंस बनना चाहेगा. लेकिन भारतीय टीम मैनेजमेंट ने फाइनल के लिए कुछ ऐसे खिलाडियों को चुना है जो यह जगह डिजर्व नही करते थे. ऐसे ही तीन खिलाडियों को हम इस लेख में बताने वाले हैं.

केएल राहुल

केएल राहुल को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह क्यों दी गई है, यह समझ के बाहर है. केएल राहुल लंबे समय से आउट ऑफ फाॅर्म चल रहे हैं और आईपीएल में भी वह अच्छी फाॅर्म हासिल नही कर पाए हैं.

राहुल ने आखिरी 10 टेस्ट पारियों में 50, 12, 10, 22, 23, 10, 2, 20, 17 और 1 रन बनाए हैं. वहीं दूसरी तरफ सरफराज खान घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं, जिनको टीम में जगह मिलनी चाहिए.

केएस भरत

ऋषभ पंत के एक्सीडेंट के बाद भारतीय टीम मैनेजमेंट ने केएस भरत को मौका दिया. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बार्डर-गावस्कर ट्राॅफी में केएस भरत को मौका भी मिला था लेकिन भरत यहां अपनी छाप छोड़ने में कामयाब नही रहे.

केएस भरत ऑस्ट्रेलिया सीरीज के 4 मैचों की 6 पारियों में सिर्फ 101 रन बना सके थे. उनका टॉप स्कोर 44 रहा था. कई क्रिकेट एक्सपर्ट्स का कहना है कि भरत के जगह भारतीय टीम मैनेजमेंट को संजू सैमसन को मौका दिया जाना चाहिए.

जयदेव उनादकट

जयदेव उनादकट को लंबे समय बाद भारतीय टीम में मौका मिला है. जयदेव की उम्र अब युवा नही है. हालांकि उनादकट ने घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन यही प्रदर्शन वह इंटरनेशनल स्तर पर दोहरा देंगे इसमें शक है.

दूसरा प्वाइंट यह है कि जब टीम में उमेश यादव, मोहम्मद शामी, और मोहम्मद सिराज जैसे गेंदबाज हैं वहां उनादकट को मौका मिलना बहुत मुश्किल है.

WTC फाइनल के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट

ALSO READ: IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंटस की मुश्किलें नहीं हो रही खत्म, केएल राहुल के बाद अब ये खिलाड़ी भी हुआ चोटिल, WTC फाइनल से भी हो सकते हैं बाहर

Published on May 2, 2023 1:01 pm