भारत के लिए खेल चुके इन 3 खिलाड़ियों को दोबारा देना चाहिए मौका, इस बार विरोधी टीम के लिए बन सकते हैं काल
भारत के लिए खेल चुके इन 3 खिलाड़ियों को दोबारा देना चाहिए मौका, इस बार विरोधी टीम के लिए बन सकते हैं काल

इंडिया टीम के लिए खेलना हर छोटे-बड़े क्रिकेटर का सपना होता है. किसी का ये सपना पूरा हो जाता है तो कई लोगों का यह सपना सिर्फ सपना ही रह जाता है. ऐसे कई खिलाड़ी होते हैं, जो अच्छे लेवल तक क्रिकेट खेलते हैं, लेकिन वो टीम में अपनी जगह नही बना पाते हैं. वहीं, कुछ खिलाड़ी ऐसे होते हैं जो एक बार या कई बार टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं लेकिन उन्हें दोबारा टीम में मौका नहीं मिल पाया. हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो इंडियन टीम में खेल तो चुके हैं लेकिन उन्हें दुबारा मौका नहीं मिल पाया.

1. फैज़ फज़ल

फैज़ फज़ल

एक बार टीम इंडिया के लिए खेल चुके फैज़ फज़ल को टीम के लिए दोबारा खेलने का मौका नहीं मिल पाया. फैज़ फज़ल ने साल 2016 में ज़िम्बाव्बे के खिलाफ हुई सीरीज में एक वनडे मैच खेलने का मौका मिला था. अपने पहले मैच में ही फैज़ ने 55 रनों एक नाबाद पारी खेली थी.

फैज़ ने साल 2015-16 के रणजी में 44.62 की औसत से 714 रन बनाए थे, जिसमे उनके तीन शतक भी शामिल थे. फैज़ के इस परफॉर्मेंस को देखकर ही उन्हें टीम इंडिया में जहग दी गई थी. फैज़ ने 125 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं, जिसमे उन्होंने 84.04 रन बनाए हैं. फैज़ को अगर एक बार फिर टीम इंडिया में जगह दी जाए तो वो अच्छा कर सकते हैं.

2. अभिनव मुकुंद

अभिनव मुकुंद

अभिनव मुकुंद को टीम इंडिया की तरफ से कई मैचों में खेलने का मौका मिला है. उन्होंने भारत के लिए 7 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमे 320 रन बनाए हैं. साल 2011 में अभिनवन को टीम इंडिया में वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर के चोटिल हो जाने की वजह से मौका मिला था. इसके बाद वो टीम इंडिया से दुबारा नहीं खेल पाए.

ALSO READ: ‘ठुकरा कर मेरा प्यार मेरा इंतकाम देखेगी’ 3 ऐसे खिलाड़ी जिनका परफॉर्मेंस देख उनकी पुरानी टीमों के हुए मुंह बंद

अभिनव ने 145 फर्स्ट क्लास मैचों में 47.93 की औसत से 10258 रन बनाए हैं. लोगों का ऐसा मानना है कि उन्हें एक बार फिर टीम में मौका दिया जाना चाहिए.

3. संदीप शर्मा

संदीप शर्मा

इंडिया के लिए संदीप ने अभी तक सिर्फ 2 टी20 मैच ही खेले हैं. साल 2015 में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेले गए मैच संदीप को पहली बार मौका दिया गया था. संदीप टी20 के अच्छे गेंदाबाज़ है इस बात का पता आप आईपीएल से लगा सकते हैं. संदीप ने अब तक आईपीएल के कुल 103 मैचों में 114 विकेट लिए हैं.

ALSO READ: इन 3 खिलाड़ियों ने किया सनराइजर्स हैदराबाद का कबाड़ा, कप्तान केन विलियमसन समेत ये 3 खिलाड़ी होंगे बाहर