Deepak chahar

बीते 26 मार्च को बीसीसीआई (BCCI) ने खिलाड़ियों के सलाना करार की लिस्ट जारी की थी. हर बार की तरह इस बार भी बीसीसीआई ने खिलाड़ियों को चार ग्रेड में बांटा है. ग्रेड ए में रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) हैं, जिनको सलाना सात करोड़ मिलते हैं.

हालांकि दूसरी तरफ आईपीएल में कुछ ऐसे भी खिलाड़ी हैं, जिनके पास बीसीसीआई (BCCI) का कोई भी कांट्रैक्ट नही हैं, लेकिन फिर भी वह आईपीएल (IPL) से सात करोड़ या उससे भी ज्यादा कमाते हैं. आइए ऐसे तीन खिलाड़ियों की बात करते हैं.

राहुल तेवतिया

राहुल तेवतिया एक हरफनमौला क्रिकेटर हैं, जो कि इस समय गुजरात टाइटंस के हिस्सा हैं. इससे पहले वह राजस्थान रॉयल्स के तरफ से खेलते थे.

दिलचस्प बात यह है कि राहुल तेवतिया ने अभी तक भारत के लिए एक भी इंटरनेशनल मैच नही खेला है. फिर गुजरात टाइटंस उनके प्रदर्शन से प्रसन्न होकर उनको इस बार 9 करोड़ की राशि के साथ रिटेन किया है. हालांकि BCCI ने अब तक इस खिलाड़ी पर भरोसा नहीं दिखाया है.

दीपक चाहर

दीपक चाहर (Deepak Chahar) चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के प्रमुख तेज गेंदबाज हैं. दीपक (Deepak) ने भारत के लिए पर्याप्त मैच खेला है, लेकिन उनको अभी सालाना करार में शामिल नही किया गया है. इसके पीछे वजह है कि दीपक चाहर इस वक्त चोटिल चल रहे हैं.

इस बार चेन्नई सुपर किंग्स ने दीपक चाहर को 14 करोड़ की मंहगी राशि में रिटेन किया है. दीपक चाहर स्विंग के बादशाह माने जाते हैं और धोनी उन पर विश्वास भी खूब जताते हैं.

वेंकटेश अय्यर

वेंकटेश अय्यर कोलकाता नाइट राइडर्स के तरफ से खेलते हैं. वेंकटेश अय्यर सलामी बल्लेबाज के रूप में बल्लेबाजी करने आते हैं, और साथ ही वह गेंदबाजी भी करते हैं. साल 2022 में जब हार्दिक पंड्या टीम से बाहर चल रहे थे, तब वेंकटेश अय्यर ने भारत की तरफ से खेलते हुए शानदार प्रदर्शन किया था.

हालांकि हार्दिक पंड्या के आने के बाद वेंकटेश अय्यर को बाहर कर दिया गया और अब उनको सलाना करार का हिस्सा भी नही बनाया गया है, लेकिन कोलकाता नाइट राइडर्स ने वेंकटेश अय्यर को 8 करोड़ रुपए में रिटेन किया है.

ALSO READ: स्टीव स्मिथ ने की भविष्यवाणी, IPL 2023 प्‍लेऑफ के लिए पक्की है इन 4 टीमों की जगह, नंबर 2 जीत सकती है फाइनल