RAHUL DRAVID

साल 2022 में T20 वर्ल्ड कप हारने के बाद भारतीय टीम के हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का सबसे बड़ा लक्ष्य इस साल अपने ही घर में आयोजित होने वाले साल 2023 वनडे वर्ल्ड कप में भारत की जीत हासिल कराने की होगी। T20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के हाथों करारी हार झेलने के बाद भारतीय टीम हर हाल में वनडे वर्ल्ड कप जीतने की पूरी कोशिश करेगी।

हालांकि इस बीच आज हम आपको बताएंगे उन तीन खिलाड़ियों के बारे में जो राहुल द्रविड़ के बाद टीम इंडिया के अगले कोच की गद्दी को संभाल सकते हैं।

महेंद्र सिंह धोनी

भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी टीम इंडिया के हेड कोच बन सकते हैं। T20 वर्ल्ड कप साल 2021 में टीम इंडिया के साथ महेंद्र सिंह धोनी के नाम का ऐलान बतौर मेंटर किया गया, धोनी के मेंटर नियुक्त किए जाने के बाद उनके जल्द कोच बनने की संभावनाओं को लेकर के भी लगातार चर्चा शुरू हो गई है।

बता दें कि राहुल द्रविड़ के बाद भारतीय टीम के पूर्व कप्तान कोहली कोच की भूमिका निभाने की रेस मैं उनका नाम सबसे आगे है।

वीरेंद्र सहवाग

भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग टीम इंडिया के कोच बनने के लिए काफी ज्यादा इच्छुक हैं। इसके लिए वह कई बार बीसीसीआई के चयनित प्रक्रिया के तहत आवेदन भी कर चुके हैं।

बता दें कि वीरेंद्र सहवाग, रवि शास्त्री के युग से ही टीम इंडिया के कोच बनने की कोशिश में लगे हुए हैं। हालांकि उन्हें अब तक सफलता हासिल नहीं हुई है, लेकिन अब बीसीसीआई उनके नाम पर विचार कर सकती है।

Read MoreCheteshwar Pujara के 100वें टेस्ट पर उनकी पत्नी से मिलने पहुंचे राहुल द्रविड़, पुजारा की बेटी ने सरेआम कर दी बेज्जती

माइक हेसन

न्यूजीलैंड के पूर्व कोच माइक हैसन भी टीम इंडिया के लिए कोच बनने के सबसे बड़े और प्रबल दावेदार हैं। माइक के कोच रहते न्यूजीलैंड ने साल 2015 वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में अपनी जगह को पक्का किया था।

इसके अलावा न्यूजीलैंड टीम विदेशों में भी जाकर बेहतरीन प्रदर्शन करके टेस्ट वनडे और टी-20 क्रिकेट में बाइलेटरल सीरीज जीतने में कामयाब हुई थी। माइक हेसन, आईपीएल में आरसीबी के डायरेक्टर ऑफ ऑपरेशन हैं और विराट कोहली के साथ इनकी अच्छी बॉन्डिंग है।

Read More : ‘भारतीय टीम के खिलाड़ी IPL 2023 का नहीं होंगे हिस्सा’, कोच राहुल द्रविड़ ने दिया बड़ा बयान, BCCI को दिलाया उनका अधिकार