Asia Cup में एक भी मैच भी नहीं खेला पाएंगे ये 3 खिलाड़ी, शानदार फॉर्म के बाद भी नहीं मिलेगी प्लेइंग XI में जगह!
Asia Cup में एक भी मैच भी नहीं खेला पाएंगे ये 3 खिलाड़ी, शानदार फॉर्म के बाद भी नहीं मिलेगी प्लेइंग XI में जगह!

27 अगस्त से एशिया कप 2022(ASIA CUP 2022) की धूम मचने वाली है. इसको लेकर लोग काफी उत्साहित दिखाई दे रहे हैं. टीम इंडिया इसकी तैयारी में लगी हुई है. अभी इंडिया ने अपनी स्क्वाड का ऐलान नहीं किया है. भारतीय टीम इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे(IND vs WI) पर है, जहां टीम वनडे सीरीज़ 3-0 से जीतने के बाद टी20 सीरीज़ खेल रही है.

टी20 में भी इंडिया टीम ने फिलहाल 2-1 से बढ़त बना रखी है. इस दौरे में खेलने वाले कुछ भारतीय खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया है. हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने इस दौरे एशिया कप का टिकट कटवा लिया है.

1. सूर्यकुमार यादव

SURYAKUMAR YADAV

भारतीय टीम के मिस्टर 360 बन चुके सूर्यकुमार यादव(SURYAKUMAR YADAV) के पास बल्लेबाज़ी की अपार क्षमताएं हैं. साल 2021 में टीम इंडिया के लिए डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार यादव ने उसी साल टी20 वर्ल्ड कप(T20 WORLD CUP 2021) खेला था. वहीं, वेस्टइंडीज दौरे में उन्होंने टीम के लिए कुछ मैचों में काफी अच्छा परफॉर्म किया है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ के तीसरे मैच में उन्होंने टीम के लिए जिताऊ पारी खेली थी. अपनी इन पारियों से उन्होंने एशिया कप का टिकट कटवा लिया है. उन्हें एशिया कप(ASIA CUP 2022) में टीम में ज़रूर शामिल किया जाएगा.

ALSO READ:REPORTS: एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 में एक ही टीम को मिलेगा मौका, बीसीसीआई इन 16 खिलाड़ियों को देगी जगह, जानिए कौन होगा कप्तान

2. दिनेशा कार्तिक

Dinesh Karthik

37 साल के इस खिलाड़ी ने आईपीएल 2022(IPL 2022) से ही सबको हैरान करके रखा हुआ है. साउथ अफ्रीका दौरे से टीम इंडिया में वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक(DINESH KARTHIK) टीम के लिए हर मैच हर दौरे में एक शानदार फिनिशर साबित हुए. वेस्टइंडीज दौरे में भी उन्होंने कई ऐसी पारियां खेलीं, जिसनें ये दिखा दिया कि वो टीम में एक फिनिशर का रोल बखूबी निभा सकते हैं. इस वेस्टइंडीज दौरे से उन्होंने एशिया कप(ASIA CUP 2022) के लिए अपना टिकट कटवा लिया है.

ALSO READ:वीरेंद्र सहवाग को नहीं भाया टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी, सुझाया खुद के जैसा बतौर ओपनर विस्फोटक बल्लेबाज का नाम

3. दीपक हुड्डा

Deepak Hooda

वेस्टइंडीज दौरे में टीम इंडिया के खेलने वाले दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA) ने टीम के लिए भले ही छोटी-छोटी पारियां खेली हों, लेकिन वो टीम के लिए कारगर साबित हुईं. पहले वनडे सीरीज़ में उन्होंने टीम के लिए लोअर मिडिल ऑर्डर में आकर कुछ महत्वपूर्ण रन बनाए, फिर उन्हें टी20 सीरीज़ के लिए भी टीम में शामिल किया गया. इस दौरे उन्होंने एशिया कप(ASIA CUP 2022) का लगभग टिकट कटवा लिया है.

ALSO READ:ICC ने घोषित की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी, देखें पुरे विश्व से किन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

Published on August 5, 2022 10:10 am