3 बदकिस्मत खिलाड़ी जिनके साथ चयनकर्ताओं ने जिम्बाब्वे दौरे पर की नाइंसाफी, शानदार प्रदर्शन के बाद भी नहीं दी जगह
3 बदकिस्मत खिलाड़ी जिनके साथ चयनकर्ताओं ने जिम्बाब्वे दौरे पर की नाइंसाफी, शानदार प्रदर्शन के बाद भी नहीं दी जगह

इंडिया ने ज़िम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. इस सीरीज़ में एक बार फिर शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को टीम की कप्तानी करने का मौका दिया गया है. वहीं, रोहित शर्मा (ROHIT SHARMA) और विराट कोहली (VIRAT KOHLI) को इस सीरीज़ में भी आराम दिया गया है.

इंजरी और लंबे इंतज़ार के बाद दीपक चाहर (DEEPAK CHAHAR) ने टीम में वापसी की है और इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेलने वाले ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (WASHINGTON SUNDAR) को भी इस सीरीज़ के लिए टीम में वापस लिया गया है. वहीं, टीम से ऐसे तीन खिलाड़ियों को दूर रखा गया, जो इस सीरीज़ में शामिल होकर अपनी प्रतिभा दिखा सकते थे. हम आपको उन्हीं तीन खिलड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw

आईपीएल 2022 और रणजी में अच्छा परफॉर्म करने वाले पृथ्वी शॉ (PRITVHI SHAH) को टीम में न शामिल किया जाना उनके लिए थोड़ी सी बदकिस्मती हो सकती है. टीम में बतौर ओपनर शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ को शामिल किया है. पृथ्वी को भी मौका दिया जा सकता था. बतौर ओपनर शॉ टीम के लिए अच्छा कर सकते थे.

2. अर्शदीप सिंह

Arshdeep Singh

बाएं हाथ के तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह(ARSHDEEP SINGH) ने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था और अपने डेब्यू मैच ही उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी से सभी का मन मोह लिया था. अपने डेब्यू टी मैच में मेडन ओवर फेंकने वाले अर्शदीप सिंह को वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज़ के पहले मैच में खेलने का अवसर प्राप्त हुआ था.

इस मैच में भी हर बार की तरह उन्होंने अपनी गेंदबाज़ी से सभी को लुबाया था. उस मैच में अर्शदीप ने 4 ओवरों में 6.0 की इकॉनमी से रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए थे. अच्छा परफॉर्म करने वाले अर्शदीप सिंह को ज़िम्बाब्वे सीरीज़ में न शामिल किया जाना थोड़ा अटपटा लगता है. इस सीरीज़ में उनके लिए वनडे क्रिकेट में डेब्यू करने का अच्छा मौका हो सकता था.

ALSO READ: 3 दिग्गज कप्तान जो अपनी कप्तान रहते हुए कभी नहीं लगा सके वनडे क्रिकेट में 1 भी शतक

3. उमरान मलिक

Umran malik

स्पीड मास्टर कहे जाने वाले उमरान मलिक(UMRAN MALIK) ने अभी तक इंडिया के लिए तीन मैच खेले हैं, जो उनके लिए कुछ खास नहीं रहे हैं.

उमरान ने अभी तक 12.44 की इकॉनमी से रन लुटाएं हैं और सिर्फ 3 विकेट ही अपने नाम किए हैं. ज़िम्बाब्वे सीरीज़ उमरान के लिए 50 ओवरों का एक टेस्ट हो सकता था. शायद लंबे फॉर्मेट में वो टीम के और अपने लिए कुछ अच्छा कर सकते थे.

ALSO READ: भारती सिंह को अपने बच्चे की माँ बनाकर छोड़ सकते है उनके पति हर्ष, खुद हर्ष ने बताई इसके पीछे की वजह बोली ये बड़ी बात