ASHWIN T20 WORLD CUP 2022

ICC टी20 विश्व कप 2022 कुछ दिनों पहले इंग्लैंड की खिताबी जीत के साथ समाप्त हो गया। साथ ही, सेमीफाइनल में इंग्लैंड से हारने के बाद भारतीय टीम की आलोचनाओं का दौर भी शुरू हुआ। कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिनके प्रदर्शन ने निराश किया वहीं कुछ खिलाड़ी ऐसे रहे जिन्हे या तो मुश्किल से एक मैच खेलने को मिला या फिर एक भी मैच खेलने का मौका नही मिला।

ऐसे में बात करते हैं ऐसे 3 खिलाड़ियों के बारे में जिन्हे अगर टी20 विश्व कप की स्क्वाड में शामिल ना भी किया जाता तो भी शायद कोई फर्क नही पड़ता। 

दीपक हुड्डा

इस साल आईपीएल के बाद से दीपक हुड्डा लगातार भारतीय टीम के साथ बने रहे। उन्होंने टी20 और वनडे दोनो में अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन विश्व कप के टीम में उन्हे शामिल करने पर भी मौके नही मिले।

सिर्फ साउथ अफ्रीका के खिलाफ उन्हे एक मैच मिला और तब वह शून्य पर आउट हो गए। यदि उन्हे टीम में ना भी लिया जाता तो शायद टीम इंडिया को फर्क नही पड़ता। 

रविचंद्रन अश्विन

टी20 विश्व कप से पहले रविचंद्रन अश्विन भारतीय टी20 टीम के साथ जुड़े हुए थे, लेकिन उन्होंने लगातार मैच नही खेले। लेकिन विश्व कप में उन्हे सभी मैच खेलने को मिले। फिर भी उनका प्रदर्शन साधारण ही रहा।

वह किसी भी मैच में अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। यदि अश्विन को टीम में ना खिलाते और उनकी जगह चहल को मौके मिलते तो शायद टीम को कोई नुकसान नहीं होता। 

ALSO READ:दूसरे टी20 से पहले हार्दिक पंड्या के सामने खड़ी हुई बड़ी परेशानी, इन खिलाड़ियों की वजह से लेना होगा बड़ा फैसला

हर्षल पटेल

पिछले साल आईपीएल से ही हर्षल पटेल अपनी गेंदबाजी से छाए रहे। उन्होंने फिर भारतीय टीम में आने के बाद भी अच्छा प्रदर्शन किया। लेकिन टी20 विश्व कप से पहले वह चोटिल हुए और वापसी के बाद वह पहले जैसे असरदार नही दिखे।

शायद इसी कारण उन्हे टी20 विश्व कप में एक भी मैच खेलने को नहीं मिला। यदि वह टीम में शामिल ही नही होते तो भी टीम इंडिया को कोई फर्क नही पड़ता।  

ALSO READ: क्या ऋषभ पंत कर सकते हैं भारत के लिए पारी की शुरुआत? रविचंद्रन अश्विन ने दिया अजीबोगरीब जवाब