3 खिलाड़ी जिन्हें मिलना चाहिए था टी20 विश्व कप में मौका, चयनकर्ताओं ने दिखाया सौतेलापन
3 खिलाड़ी जिन्हें मिलना चाहिए था टी20 विश्व कप में मौका, चयनकर्ताओं ने दिखाया सौतेलापन

टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP 2022) के लिए बीसीसीआई (BCCI) द्वारा टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है. इस टीम को देखने के बाद लोगों के मन में तरह-तरह से सवाल उठ रहे हैं. टीम में कई खिलाड़ियों को वापस शामिल किया है.

टीम में उन खिलाड़ियों को एक बार फिर मौका नहीं दिया गया है, जिनकी एशिया कप 2022 के बाद से उम्मीद की जा रही थी कि उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा. हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें टी20 विश्व कप के लिए टीम में चुना जाना चाहिए था, लेकिन नहीं दिया गया मौका.

1. मोहम्मद शमी

एशिया कप में खराब गेंदबाज़ी के बाद तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी (MOHAMMED SHAMI) की टीम में वापसी की मांग उठी थी. टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) ऑस्ट्रेलिया की सरज़मी पर खेला जाना है, जहां तेज़ गेंदबाज़ों को काफी मदद प्राप्त होती है.

ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर काफी उच्छाल हासिल होता है. इस बात को ध्यान में रखते हुए उम्मीद की जा रही थी कि शमी को टीम में शामिल किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. उन्हें टी20 विश्व कप की स्क्वाड में नहीं बल्कि बौतर स्टैंडबॉय प्लेयर शामिल किया गया है.

2. ईशान किशन

टीम इंडिया के लिए अब तक 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके ईशान किशन(ISHAN KISHAN) को टीम में केएल राहुल(KL RAHUL) की जगह शामिल किया जाना चाहिए था. एशिया कप 2022 के अहम मैचों में केएल राहुल(KL RAHUL) बिल्कुल लय में नहीं दिखाई दिए थे.

ऐसे में टी20 विश्व कप(T20 WORLD CUP 2022) के लिए ईशान किशन को मौका दिया जा सकता था. ईशान किशन टी20 में अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी के लिए जाने जाते हैं. अब तक के 19 टी20 इंटरनेशनल मैचों में उन्होंने 30.2 की औसत से 543 रन बनाए हैं.

ALSO READ: IND vs SA: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज़ के लिए भारतीय टीम हुई घोषित, टीम इंडिया को मिला नया उप कप्तान, तो लंबे समय बाद इन्हें मिला मौका

3. संजू सैमसन

टीम इंडिया में अक्सर नज़रअंदाज़ किए जाने संजू सैमसन को एक बार फिर टी20 विश्व कप के लिए नज़रअंदाज़ कर दिया गया है. संजू को इस बार टीम में ऋषभ पंत की जगह टीम में शामिल किया जा सकता था, लेकिन हर बार की तरह इस बार भी उनके हाथ सिर्फ निराशा लगी. संजू एक अच्छे विकेटकीपर के साथ-साथ शानदार बल्लेबाज़ हैं. संजू पारी जोड़कर ताबड़तोड़ खेल खेलने वाले बल्लेबाज़ हैं.

ALSO READ: T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में भारत को नहीं खेलेगी रविंद्र जडेजा की कमी ये खिलाड़ी रोहित शर्मा को जिताएगा वर्ल्ड कप