ऐसे 3 खिलाड़ी जिन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर मिला मौका लेकिन एशिया कप 2022 में नही होंगे टीम का हिस्सा
ऐसे 3 खिलाड़ी जिन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर मिला मौका लेकिन एशिया कप 2022 में नही होंगे टीम का हिस्सा

टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे (IND vs WI) पर है, जहां टीम इन दिनों 5 टी20 मैचों की सीरीज़ खेल रही है. इसके बाद इंडिया 18 अगस्त से लेकर 22 अगस्त तक ज़िम्बाब्वे के दौरे (IND vs ZIM) पर जाएगी, जहां टीम इंडिया तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेलेगी. इस दौरे के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने भारतीय स्क्वाड का ऐलान भी कर दिया है.

इस दौरे के लिए टीम का कप्तान शिखर धवन (SHIKHAR DHAWAN) को बनाया गया है. वहीं, 27 अगस्त से टीम को एशिया कप (ASIA CUP 2022) में भी भाग लेना है. हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें ज़िम्बाब्वे दौरे में शामिल किया है लेकिन एशिया कप में मौका नहीं दिया जाएगा.

1. कुलदीप यादव

Kuldeep Yadav

कुलदीप यादव (KULDEEP YADAV) लंबे वक़्त से अपनी खराब फॉर्म और इंजरी से जूझ रहे हैं. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे की टी20 सीरीज़ के लिए टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, अभी उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं मिला है. उन्होंने अपना आखिरी मैच साल 2022 के फरवरी महीनें में श्रीलंका के खिलाफ खेला था. उन्हें ज़िम्बाब्वे के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज़ में भी शामिल किया गया है लेकिन उन्हें एशिया कप(ASIA CUP 2022) में शामिल नहीं किया जाएगा.

ALSO READ:अपने जिगरी यार के ही सबसे बड़े दुश्मन बने सूर्यकुमार यादव, मात्र एक पारी से खत्म किया करियर!

2. राहुल त्रिपाठी

RAHUL TRIPATHI

आईपीएल 2022 (IPL 2022) में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलने वाले राहुल त्रिपाठी (RAHUL TRIPTHI) ने अपनी बल्लेबाज़ी से सभी को प्रभावित किया है. आईपीएल की इस फॉर्म को देखकर उन्हें ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में शामिल किया गया है. हालांकि, ज़िम्बाब्वे दौरे में शामिल होने वाले राहुल त्रिपाठी एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) के लिए नहीं चुने जाएंगे.

ALSO READ:IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का हुआ ऐलान, भारत को मिला नया कप्तान, कोहली की हुई टीम से छुट्टी

3. वॉशिंगटन सुंदर

washington-sundar

लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे वॉशिंगटन सुंदर (WASHINGTON SUNDER) को ज़िम्बाब्वे दौरे के लिए टीम में बैक किया गया है. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच साल 2022 के फरवरी महीनें में वेस्टइडीज के खिलाफ खेला था. सुंदर इन दिनों इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं. काउंटी क्रिकेट के प्रदर्शन को देख उन्हें टीम में वापस लिया गया है. हालांकि, उन्हें एशिया कप (ASIA CUP 2022) के लिए टीम में चुना जाना बहुत मुश्किल है.

ALSO READ:IND vs WI: आतिशी पारी के बाद ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ लेते हुए बोले सूर्यकुमार यादव, कहा- ‘रोहित के रिटायर्डहर्ट होते लगा अब..’

Published on August 4, 2022 11:40 pm