3 खिलाड़ी जो पिछले बार थे एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा, इस बार 2022 में नहीं आयेंगे नजर
3 खिलाड़ी जो पिछले बार थे एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा, इस बार 2022 में नहीं आयेंगे नजर

एशिया कप(ASIA CUP 2022) की धूम ज़ोरों-शोरों से मचने लगी है. 27 अगस्त से खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट का पूरा शेड्यूल एशियन क्रिकेट काउंसिल के चेयरमैन जय शाह ने 2 अगस्त यानी कल रिलीज़ कर दिया है. इसके रिलीज होते ही चारो तरफ चर्चाएं होने लगी हैं. पूरे शेड्यूल में सबसे ज़्यादा सुर्खियां 28 अगस्त को होने वाले इंडिया पाकिस्तान मैच ने बटोरी.

अभी इंडिया की तरफ से एशिया कप के लिए सक्वाड का अनाउंसमेंट नहीं किया गया है. इस बार टीम में काफी बदलाव देखने को मिलेंगे. हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो पिछले बार साल 2018 में एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे, लेकिन इस बार वो टीम में नहीं दिखाई देंगे.

1. महेंद्र सिंह धोनी

MS DHONI

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) का, जिन्होंने साल 2020 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा बोल दिया था. पिछले बार साल 2018 में खेले गए एशिया कप(ASIA CUP) में महेंद्र सिंह धोनी ने टीम के लिए अपना योगदान दिया था. दुर्भाग्यवश संन्यास ले लेने की वजह से वो अब एशिया कप क्या बल्कि टीम इंडिया में ही नहीं दिखाई देंगे.

ALSO READ:Asia Cup 2022 में पाकिस्तान की टीम का ऐलान होते भारत ने बदली प्लानिंग, अब ऐसी होगी भारत की 16 सदस्यीय संभावित टीम

2. मनीष पांडे

Manish Pandey

साल 2018 के एशिया कप(ASIA CUP) में इंडिया के लिए खेलने वाले मनीष पांडे(MANISH PANDEY) अब इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे चुके हैं. साल 2018 में उन्होंने टीम के लिए अपना योगदान दिया था. उन्होंने इंडिया के लिए 29 वनडे और 39 टेस्ट मैच खेले हैं.

ALSO READ:ICC ने घोषित की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम, इस भारतीय खिलाड़ी को सौंपी कप्तानी, देखें पुरे विश्व से किन 11 खिलाड़ियों को मिला मौका

3. शिखर धवन

Shikhar Dhawan

बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज़ शिखर धवन(SHIKHAR DHAWAN) साल 2018 के एशिया कप में भारतीय टीम का हिस्सा थे. हालांकि, इस बार उम्मीद कम ही की जा रही है कि उन्हें एशिया कप(ASIA CUP 2022) के लिए टीम में शामिल किया जाएगा. हालही में खेली गई सीरीज़ों में शिखर वो सिर्फ वनडे टीम में शामिल किया गया, बल्कि उन्हें टीम की कमान भी सौंपी गई. पहले वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज़ में उन्हें टीम का कप्तान बनाया गया. अब ज़िमबाब्वे के खिलाफ होने वाली सीरीज़ में उन्हें टीम की कमान सौंपी गई है.

ALSO READ:WI vs IND: भुवनेश्वर कुमार ने कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ पर दिया बड़ा बयान, बताया क्यों कराई जा रही सूर्यकुमार यादव से ओपनिंग