ये 3 खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के बाद बन सकते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के नये कप्तान, नंबर 2 धोनी का भी है पसंदीदा
ये 3 खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के बाद बन सकते हैं चेन्नई सुपर किंग्स के नये कप्तान, नंबर 2 धोनी का भी है पसंदीदा

आईपीएल (IPL) में महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) और उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स (CHENNAI SUPER KINGS) के कई चहाने वाले हैं. कई लोग चेन्नई सुपर किंग्स (CHENNAI SUPER KINGS) को सिर्फ महेंद्र सिंह धोनी (MS DHONI) की वजह से पसंद करते हैं. जैसा कि आप जानते हैं कि दिन प्रतिदिन धोनी की उम्र में इज़ाफा हो रहा है और वो इसी के चलते इंटरनेशनल क्रिकेट को भी अलविदा कहे चुके हैं और एक दो साल में वो क्रिकेट को जल्द ही अलविदा कहे देंगे.

चेन्नई सुपर किंग्स(CHENNAI SUPER KINGS) के बाद महेंद्र सिंह धोनी की जगह टीम में कप्तानी की जगह कौन लेगा, ये हमेशा से एक बड़ा सवाल रहा है. हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो महेंद्र सिंह धोनी के बाद चेन्नई सुपर किंग्स की कमान संभाल सकते हैं.

1. मोईन अली

moeen ali

इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली(MOEEN ALI) लंबे वक़्त से चेन्नई सुपर किंग्स(CHENNAI SUPER KINGS) के साथ जुड़े हुए हैं. मोईन चेन्नई के अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं. उन्होंने अपने दम पर चेन्नई को कई मैच जितवाए हैं.

साल 2021 की चेन्नई सुपर किंग्स की जीत में मोईन अली का अहम योगदान शामिल था. मोईन अली धोनी के बाद टीम की कप्तानी संभाल सकते हैं.

2. ऋतुराज गायकवाड़

Ruturaj-Gaikwad

चेन्नई के स्टार बल्लेबाज़ बन चुके ऋतुराज गायकवाड़(RUTURAJ GAIKWAD) ने चेन्नई सुपर किंग्स(CHENNAI SUPER KINGS) के लिए धोनी की कप्तानी में कई मैच खेले हैं. गायकवाड़ टीम के लिए ओपनिंग बल्लेबाज़ी करते हैं.

उन्होंने टीम के लिए अब तक 36 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 37.72 की औसत से 1207 रन बनाए हैं. ऋतुराज टीम के एक ऐसे खिलाड़ी बन चुके हैं, जो धोनी के बाद टीम की कप्तानी के दावेदार हैं.

ALSO READ: 2022 में अब तक इन 8 खिलाड़ियों ने की है भारत के लिए पारी की शुरुआत, देखें कौन रहा है सबसे सफल

3. दीपक चाहर

Deepak chahar

युवा तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर(DEEPAK CHAHAR) लंबे वक़्त से टीम का हिस्सा रहे हैं. हालांकि, साल 2022 के आईपीएल(IPL 2022) सीज़न में दीपक चाहर अपनी इंजरी के चलते खेल नहीं पाए थे.

इस बार चेन्नई ने उन्हें 14 करोड़ रुपए की मोटी रकम देकर टीम का हिस्सा बनाया था. दीपक टीम के एक भरोसेमंद खिलाड़ी हैं, ऐसे में महेंद्र सिंह धोनी के बाद वो भी टीम के कप्तान हो सकते हैं.

ALSO READ: ‘तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई ऐसा बोलने की…’, मार्कस स्टोइनिस की इस हरकत पर गुस्साए शोएब अख्तर