टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं केएल राहुल की जगह, नंबर 1 हर मामले में है KL RAHUL से बेहतर
टी20 विश्व कप 2022 में ये 3 खिलाड़ी ले सकते हैं केएल राहुल की जगह, नंबर 1 हर मामले में है KL RAHUL से बेहतर

भारतीय क्रिकेट टीम (Team India) एशिया कप 2022 से बाहर हो चुकी है। इस प्रतियोगिता में भारतीय टीम की कई कमजोरियां समाने आई हैं जोकि आगामी टी20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया के लिए खिताब के बीच का रोड़ा बन सकती है। इन्हीं में भारतीय क्रिकेट टीम के उपकप्तान केएल राहुल (KL Rahul) के नाम भी शामिल है।

केएल राहुल एशिया कप 2022 के आखिरी मैच में अर्द्धशतक भले ही बनाया है, लेकिन खिलाड़ी की फॉर्म सही नहीं चल रही है। बीसीसीआई को इस मुद्दे पर सोच विचार की जरूरत है। यहां हम आपको ऐसे तीन खिलाड़ियों के विषय में बताने जा रहे हैं, जोकि टीम इंडिया के लिए केएल राहुल के स्थान पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

1.ईशान किशन (Ishan Kishan)

केएल राहुल के स्थान को भरने के लिए सबसे पहला नाम विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन का आता है। ईशान किशन एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं, इंडियन प्रीमियर लीग की सबसे सफल टीम के साथ ही टीम इंडिया में खेलने का अनुभव भी है। रोहित शर्मा के साथ ईशान किशन ने मिलकर कई मैच जीते हैं।

ईशान किशन अपने टी20 इंटरनेशनल करियर में अभी तक कुल 14 मैच खेले हैं, जिसमे खिलाड़ी ने 130.30 के स्ट्राइक रेट से कुल 430 रन अपने नाम किए हैं।

2- ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत जोकि मुख्य रूप से नंबर 5 पर बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। लेकिन ऋषभ पंत एक विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जोकि पहली ही गेंद से पिटाई करने की कला को जानते हैं।

ऋषभ पंत फॉर्म में नही है, लेकिन टी20 विश्व कप में उनका चयन संभव लग रहा है, जिसके बाद केएल राहुल की जगह को ऋषभ पंत भी भर सकते हैं। ऋषभ पंत एक विस्फोटक बल्लेबाज है जोकि कुछ ही गेंद में खेल का रुख बदल सकते हैं।

Also Read : रिकी पोंटिंग को मुंबई के इस धाकड़ खिलाड़ी में दिखा एंड्रयू साइमंड्स की झलक, बोले- T20 वर्ल्ड कप में मचाएगा कहर

3- दीपक हुड्डा ( Deepak Hooda)

केएल राहुल के स्थान पर सलामी बल्लेबाजी का तीसरा नाम दीपक हुड्डा का है। इस साल टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम में डेब्यू करने वाले दीपक हुड्डा ने तीसरे मैच में ही आयरलैंड के खिलाफ शतक बनाया था। दीपक हुड्डा ने अब तक भारतीय क्रिकेट टीम के लिए कुल 9 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 54.80 के औसत से कुल 274 रन बनाए हैं।

आयरलैंड के खिलाफ उनकी 104 रनों की पारी सबसे बड़ी पारी है। दीपक हुड्डा ने इंडियन प्रीमियर लीग 2022 में भी लखनऊ सुपरजायंट्स की तरफ से काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

Also Read : Road Safety World Series: स्टुअर्ट बिन्नी और सुरेश रैना की विस्फोटक पारी की बदौलत India Legends ने South Africa Legends को 61 रनों से हराया