Asia Cup 2022 से बाहर हुए विराट कोहली तो यह 3 खिलाड़ी लेंगे टीम में उनकी जगह, तीसरे नंबर वाला सबसे आगे
Asia Cup 2022 से बाहर हुए विराट कोहली तो यह 3 खिलाड़ी लेंगे टीम में उनकी जगह, तीसरे नंबर वाला सबसे आगे

पूर्व कप्तान विराट कोहली (VIRAT KOHLI) इन दिनों आराम कर रहे हैं. वेस्टइंडीज दौरे पर उन्हें टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया. अपनी ख़राब फॉर्म से जूझने वाले विराट ने कुछ दिनों आराम करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज दौरे के बाद टीम इंडिया ज़िम्बाब्वे दौरे पर जाएगी. इस दौरे में विराट टीम से दूर ही रहेंगे.

27 अगस्त से होने वाले एशिया कप (ASIA CUP 2022) में विराट कोहली टीम में वापसी करेंगे. हालांकि, विराट को लेकर काफी बाते चल रही हैं कि उनकी ख़राब फॉर्म के चलते उन्हें टीम से बाहर कर देना चाहिए. तो आइए जानते हैं ऐसे तीन खिलाड़ियों के बारे में जो विराट कोहली के स्थान पर टीम में शामिल हो सकते हैं.

1. श्रेयस अय्यर

SHREYAS IYER

वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली वनडे सीरीज़ में विराट कोहली(VIRAT KOHLI) की गैरमौजूदगी में श्रेयस अय्यर(SHREYAS IYER) ने काफी अच्छा परफॉर्म किया था. ये पहली बार नहीं था कि जब श्रेयस अय्यर वे विराट कोहली की गैरमौजदगी में नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया, अय्यर इससे पहले भी इस काम को अंजाम दे चुके हैं. अगर विराट कोहली टीम से बाहर होते हैं तो उनकी जगह श्रेयस अय्यर को टीम में शामिल किया जा सकता है.

ALSO READ:IND vs WI: भारत की बम्पर जीत के साथ आज के मैच में बने कुल 10 ऐतिहासिक रिकार्ड्स, सूर्या ने लगायी रिकार्ड्स की झड़ी

2. दीपक हुड्डा

DEEPAK HOODA

आयरलैंड के खिलाफ शतक लगाने के बाद से ही दीपक हुड्डा(DEEPAK HOODA) को टीम इंडिया में नंबर पर शामिल करने की बात उठने लगी थी. लोगों ऐसा कहे रहे थे कि अब विराट कोहली की जगह टीम दीपक हुड्डा जैसे में यंग प्लेयर्स को शामिल किया जाए. अगर विराट ऐशिया कप से बाहर होते हैं तो दीपक हुड्डा उनकी जगह के प्रबल दावेदार हैं. कहा तो ये भी गया था कि दीपक हुड्डा नंबर तीन के लिए विराट कोहली का परफेक्ट रिप्लेसमेंट है.

ALSO READ:REPORTS: एशिया कप और टी20 विश्व कप 2022 में एक ही टीम को मिलेगा मौका, बीसीसीआई इन 16 खिलाड़ियों को देगी जगह, जानिए कौन होगा कप्तान

3. सूर्यकुमार यादव 

Suryakumar Yadav

टी20 क्रिकेट में दूर से चमकने वाले सूर्यकुमार(SURYAKUMAR YADAV) योगताओं से भरपूर खिलाड़ी हैं. उनके पास लेग साइड से लेकर हर दिशा में शॉट लगाने की अपार क्षमता है. इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए तीसरे टी20 मैच उन्होंने शतक लगातक एक बार फिर अपनी क़ाबिलियत का मज़ायरा किया था. सूर्यकुमार यादव विराट कोहली की जगह एक अच्छे ऑप्शन हो सकते हैं.

ALSO READ:एशिया कप और टी20 विश्वकप 2022 के लिए चुनी गई भारतीय टीम, इन खिलाड़ियों को दिग्गज ने दी जगह

Published on August 3, 2022 5:35 pm