3 खिलाड़ी जो नहीं थे टी20 विश्व कप खेलने के हकदार फिर भी चयनकर्ताओं ने दिया मौका
3 खिलाड़ी जो नहीं थे टी20 विश्व कप खेलने के हकदार फिर भी चयनकर्ताओं ने दिया मौका

एशिया कप 2022 (ASIA CUP 2022) से बुरी तरह बाहर होने के बाद टीम इंडिया अब टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) की तैयारी में लगी हुई है. टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम में लंबे वक़्त से अपनी चोट को लेकर बाहर चल रहे जसप्रीत बुमराह (JASPRIT BUMRAH) और हर्षल पटेल को शामिल किया गया है.

एशिया कप में भारतीय टीम (Indian Cricket Team) की गेंदबाज़ी सबसे कमज़ोर दिखाई दी थी. वहीं, टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी शामिल किया गया है, जो टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) 3 खिलाड़ी जो नहीं थे टी20 विश्व कप (T20 WORLD CUP) खेलने के हकदार फिर भी चयनकर्ताओं ने दिया मौका में जगह बनाने के हकदार नहीं थे. हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. केएल राहुल

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में बतौर ओपनर खेलने वाले केएल राहुल (KL RAHUL) इन दिनों उस लय में नहीं दिख रहे हैं, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है. एशिया कप में केएल राहुल बड़े मैचों में नाकाम साबित हुए थे. उनकी जगह टीम में ईशान किशन (ISHAN KISHAN) को शामिल किया जा सकता था.

ईशान किशन, टीम इंडिया में बतौर ओपनर कई मौकों पर खेल चुके हैं. ईशान किशन ने अब तक टीम इंडिया के लिए कुल 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं.

2. ऋषभ पंत

भारतीय टीम के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (RISHAB PANT) को एक बार फिर टी20 विश्व कप3 खिलाड़ी जो नहीं थे टी20 विश्व कप खेलने के हकदार फिर भी चयनकर्ताओं ने दिया मौका के लिए टीम इंडिया में शामिल किया गया है.

एशिया कप में भी ऋषभ पंत को टीम का हिस्सा बनाया गया था, जहां उनका परफॉर्मेंस काफी साधारण सा रहा था. एशिया कप में भी उन्हें दिनेश कार्तिक (DINESH KARTHIK) के साथ शामिल किया गया था और कार्तिक की जगह प्लेइंग इलेवन का भी हिस्सा बनाया गया था.

ALSO READ: T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में भारत को नहीं खेलेगी रविंद्र जडेजा की कमी ये खिलाड़ी रोहित शर्मा को जिताएगा वर्ल्ड कप

3. युजवेंद्र चहल

भारतीय टीम के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल एशिया कप 2022 में फ्लॉप दिखाई दिए थे. युजवेंद्र चहल से अच्छी गेंदबाज़ी रवि बिश्नोई की तरफ से देखने को मिली थी. हालांकि, रवि बिश्नोई को जगह मौके नहीं मिल सके थे. ऐसे में रवि बिश्नोई को टीम में युजवेंद्र चहल की जगह शामिल किया जा सकता था.

ALSO READ: 3 खिलाड़ी जिन्हें मिलना चाहिए था टी20 विश्व कप में मौका, चयनकर्ताओं ने दिखाया सौतेलापन

Published on September 12, 2022 9:57 pm