ये 3 खिलाड़ी हैं भारत की हार के सबसे बड़े गुनाहगार, पहला वाला तो बन गया टीम इंडिया का सबसे बड़ा विलेन
ये 3 खिलाड़ी हैं भारत की हार के सबसे बड़े गुनाहगार, पहला वाला तो बन गया टीम इंडिया का सबसे बड़ा विलेन

इंडिया टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में हार का सामना किया है. इंग्लैंड ने इस मैच को 7 विकेट से अपने नाम कर लिया है. मैच की दूसरी पारी में रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जो रूट और जॉनी बेयरस्टे ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाई है. मैच के आखिरी दिन भारतीय टीम इंग्लैंड का एक भी विकेट गिराने में असफल रही. वहीं, भारतीय टीम के कुछ खिलाड़ियों का इस मैच को हराने के लिए पूरा योगदान रहा है. हम आपको ऐसे ही तीन खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. हनुमा विहारी

टेस्ट टीम स्क्वाड

भारतीय बल्लेबाज़ हनुमा विहारी (HANUMA VIHARI) को इस मैच में एक उम्मीद के साथ रखा गया था कि वो रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैर मौजूदगी में टीम के लिए अच्छी पारियां खेलेंगे, लेकिन वो ऐसा करने में बिल्कुल ही नाकाम रहे. उन्होंने पहली पारी में 20 और दूसरी पारी में सिर्फ 11 रन बनाए. इतना ही नहीं उन्होंने मैच के चौथे दिन इंग्लैंड के बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो का कैच भी छोड़ा, जब बेयरस्टो का कैच छूटा था तब वो 14 रनों पर थे और बाद में उन्होंने टीम के लिए 114 रनों की जिताऊ पारी खेली.

2. विराट कोहली

Virat kohli

पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली (VIRAT KOHLI) से इस मैच में काफी उम्मीद की जा रही थी कि रोहित शर्मा की गैर मौजूदगी में वो टीम के भार को संभालेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. पहली पारी में विराट कोहली सिर्फ 11 रन बनाकर मैथ्यू पॉट्स का शिकार बने. वहीं, दूसरी पारी में भी उन्होंने अपनी खराब फॉर्म को बरकरार रखते हुए महज़ 20 रन बनाए. विराट कोहली इस मैच को हराने के लिए बड़े भागीदार साबित हुए हैं.

3. शुभमन गिल

Shubman Gill

रोहित शर्मा और केएल राहुल के टीम में न होने पर गिल (SHUBHMAN GILL) को ओपनिंग की ज़िम्मेदारी सौंपी गई थी और उनसे उम्मीद की जा रही थी कि वो टीम को एक अच्छी शुरुआत दिलाएंगे, लेकिन वो ऐसा करने में पूरी तरह से नाकाम रहे. पहली पारी में गिल ने 17 रन बनाए. वहीं, दूसरी पारी में जब टीम को एक अच्छी शुरुआत की बहुत ज़रूरत थी तब वो महज़ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

ALSO READ:Ind Vs Eng: दूसरे दिन बल्ले से गेंदबाजी तक बुमराह का कहर, भारतीय गेंदबाजो के सामने लुढ़की इंग्लैंड, भारत ने लिए 332 का लीड