ऐसे 3 गेंदबाज जो सबसे कम समय में ओवर खत्म करने के लिए हैं मशहूर, लिस्ट में ये भारतीय भी शामिल
ऐसे 3 गेंदबाज जो सबसे कम समय में ओवर खत्म करने के लिए हैं मशहूर, लिस्ट में ये भारतीय भी शामिल

क्रिकेट का कोई भी फॉर्मेट हो उसमें टाइम की लिमिट होती है. चाहें वो टेस्ट क्रिकेट हो, जिसमें 5 दिन का वक़्त होता है. वनडे क्रिकेट में दोनों टीमें 50-50 ओवर खेलती हैं. और टी20 में दोनों टीमें 20-20 ओवर खेलती हैं. वनडे हो या टी20 हर प्रारूप में ओवर को एक समय पर फेंकने का प्रवधान होता है.

अगर टीमें तय समय तक ओवर खत्म नहीं करा पाती हैं, तो उन पर प्रतिबंध या जुर्माना लगाया जाता है. हम आपको ऐसे ही तीन क्रिकेटर्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो सबसे जल्दी ओवर फेंकेन के लिए मशहूर हैं.

1 मिचेल सेंटनर

mitchel santner

न्यूज़ीलैंड के स्पिनर मिचेल सेंटनर(MITCHELL SANTNER) इस लिस्ट में शामिल हैं. सेंटरन अपने छोटे रनअप के चलते जल्दी-जल्दी गेंद फेंकने के लिए काफी मशहूर हैं.

सेंटरन ने अपने अब कर न्यूज़ीलैंड के लिए 24 टेस्ट मैच, 78 वनडे मैच और 69 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमशः 41, 80 और 72 विकेट अपने नाम किए हैं.

2. रविंद्र जडेजा

RAVINDRA JADEJA

भारतीय ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (RAVINDRA JADEJA) सबसे तेज़ ओवर खत्म करने के मामले में हमेशा ही उपर रहते हैं. रविंद्र जडेजा कई बार तो इतनी जल्दी दूसरी गेंद फेंकने के लिए तैयार हो जाते हैं कि बल्लेबाज़ भी उनकी गेंद खेलने के लिए तैयार नहीं हो पाता है.

रविंद्र जडेजा ने अपने इंटरनेशनल करियर में इंडिया के लिए अब तक 60 टेस्ट मैचों में 242 विकेट, 171 वनडे मैचों में 189 विकेट और टी20 इंटरनेशनल के 62 मैचों में 50 विकेट अपनी झोली में गिराए हैं. वहीं, बल्लेबाज़ी करते हुए उन्होंने क्रमशः 2523, 2447 और 422 रन अपने खाते में जोड़े हैं.

ALSO READ: IPL 2023: अगले साल आईपीएल में ये 3 टीमें बदल सकती हैं अपने कप्तान, लिस्ट में दिग्गज भारतीय कप्तान भी शामिल

3. मुजीब उर रहमान

mujeeb ur rehman

अफगानिस्तान के मिस्ट्री स्पिनर कहे जाने वाले मुजीब उर रहमना(MUJEEB UR RAHMAN) भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं. मुजीब भी जल्दी अपना ओवर खत्म करने में कामयाब होते हैं.

उन्होंने अब इंटरनेशनल क्रिकेट करियर में अभी तक कुल 1 टेस्ट मैच खेला है, जिसमें उन्होंने एक विकेट लिया है. वहीं, वनडे क्रिकेट के 52 मैचों में उन्होंने 79 विकेट हासिल किए हैं और टी20 इंटरनेशनल के 26 मैचों में 36 विकेट अपनी झोली में गिराए हैं.

ALSO READ: उर्वशी रौतेला ने ऋषभ पंत को बोल दिया- ‘Cougar Hunter’ जानिए क्या होता है इस शब्द का मतलब

Published on August 14, 2022 8:36 pm