1 ओवर, 3 विकेट, 0 रन, भारतीय तेज गेंदबाज ने मैदान पर लगाई आग, धोनी ने 2 मैच के बाद निकाल दिया था टीम इंडिया से बाहर
1 ओवर, 3 विकेट, 0 रन, भारतीय तेज गेंदबाज ने मैदान पर लगाई आग, धोनी ने 2 मैच के बाद निकाल दिया था टीम इंडिया से बाहर

लीजेंड क्रिकेट लीग में बीती रात इंडिया महाराजा ने 6 विकेट से जीत दर्ज की। वर्ल्ड जायंटस को हराने में इंडिया महाराजा के गेंदबाज पंकज सिंह ने काफी अच्छी भूमिका अदा की। जिसके बाद खिलाड़ी को इस मैच प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया। भारतीय क्रिकेट टीम ( Team India) में जगह बनाना हर क्रिकेटर का सपना होता है। लेकिन इतने संघर्ष के बाद टीम में अपनी जगह बनाए रखना भी काफी मुश्किल होता हैं। पंकज सिंह इसी तरह का एक उदाहरण हैं। पंकज सिंह ने भारतीय टीम के लिए टेस्ट मैच में दो विकेट लिए हैं।

वर्ल्ड जायंट्स टीम के 5 विकेट निकाले

बीती रात वर्ल्ड जायंट्स टीम के खिलाफ खेलते हुए इंडिया महाराजा हुए दाएं हाथ के तेज गेंदबाज पंकज सिंह ने तहलका मचाते हुए 5 विकेट चटका दिए। 37 साल के पंकज सिंह ने अपने 4 ओवरों में मात्र 26 रन खर्च करके विरोधी टीम के 5 विकेट अपने नाम किए। खिलाड़ी की चार ओवर की पारी में पंकज सिंह का 20वा ओवर सबसे सफल ओवर रहा है।

इस ओवर में बल्लेबाज जब कई बड़े-बड़े शॉट लगाते हैं उस ओवर में खिलाड़ी तीन विकेट लिए हैं। पंकज सिंह ने 20वें ओवर में 3 विकेट तो लिए ही लेकिन इसके साथ एक रन भी नहीं खर्च किया। बीती रात इंडिया महाराजा टीम के लिए पंकज सिंह मैच विनर खिलाड़ी साबित हुए।

Also Read : IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत को इन 5 प्लेयर्स से रहना होगा सावधान नहीं तो कर देंगे रोहित का काम तमाम

पंकज सिंह ने खेले हैं इंडिया के लिए 2 मैच

भारतीय क्रिकेट टीम में पंकज सिंह को 2014 के इंग्लिश टीम के साथ दौरे में जगह मिली। जहां पर उन्हें महेंद्र सिंह धोनी के अंडर खेलने का मौका मिला। 2014 में पंकज सिंह ने दो टेस्ट में दो विकेट लिए थे। साथ 2010 में जब वन डे मैच खेलने का मौका मिला था। तब इकलौते वनडे मैच में खाली हाथ रहना पड़ा था।

भारतीय क्रिकेट टीम में मौके न मिलने के बाद खिलाड़ी ने अंत में संन्यास ले लिया। पिछले साल ही आईपीएल में अपनी टीम राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए पंकज सिंह ने संन्यास ले लिया।

Also Read : Team India के वो तीन खिलाड़ी जोकि चयनकर्ताओं की चूक के कारण बन सकते हैं भारत के टी20 विश्व कप हार का कारण

Published on September 17, 2022 1:47 pm