HARDIK PANDYA AND KANE WILLIAMSON

आज भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच खेला जाना था, लेकिन बारिश के वजह से मैच में एक भी गेंद फेकी न जा सकी और मैच रद्द हो गया. कल से ही यह अनुमान लगाया जा रहा था कि वेलिंगटन में 18 तारीख को भारी बारिश हो सकती है. कल का अनुमान आज का हकीकत बन गया और मैच में टाॅस भी नही हो पाया. भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगला टी20 मैच 20 तारीख को माउंट माउंगानूई में खेला जाएगा.

दोनो कप्तानों की सहमती से लिया गया फैसला

आप से बता दें कि मैच में रद्द के लिए जो कट ऑफ टाइम निर्धारित किया गया था, उससे पहले ही मैच रद्द करने का फैसला ले लिया गया. कट ऑफ टाइम भारतीय समयानुसार दो बजकर 16 मिनट था रखा गया था. वहीं, सुबह साढ़े 11 बजे टॉस होना था, जो कि बारिश के कारण नहीं हो पाया. मैच शुरू होने का समय दोपहर 12 बजे था, लेकिन वह भी नहीं हो सका.

दोनों कप्तानों ने हाथ मिलाकर मैच को रद्द करने के फैसले पर सहमति जताई. दरअसल मौसम एक्सपर्ट्स ने बता दिया था कि अब से लगातार चार-पांच घंटे तक बारिश होगी. इस वजह से ज्यादा इंतजार करना उपयोगी नही समझा गया.

ALSO READ: NZ vs IND: बुरी खबर! अगर इतने देर और होती रही बारिश तो बिना टॉस के रद्द हो जायेग भारत और न्यूजीलैंड का पहला टी20 मैच

कब होगा अगला मैच

पहला मैच रद्द होने के बाद अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगला टी-ट्वेंटी मैच 20 तारीख को माउंट माउंगानूई में खेला जाएगा. वहीं तीसरा टी-ट्वेंटी नेपियर में 22 नवंबर को खेला जाएगा. इसके बाद भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज भी खेलनी है. इस सीरीज में कप्तानी शिखर धवन करेंगे.

एकदिवसीय सीरीज का पहला मैच 25 नवंबर को खेला जायेगा. पहला वनडे 25 को ऑकलैंड में खेला जायेगा जबकि दूसरा वनडे 27 नवंबर को हैमिल्टन और तीसरा वनडे 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च में खेला जाना है. न्यूजीलैंड दौरे पर भारत को सिर्फ टी-ट्वेंटी सीरीज और एकदिवसीय सीरीज खेलनी है. इसके बाद भारत का अगला दौरा बंग्लादेश का होने वाला है जहाँ भारत के सीनियर खिलाड़ी वापसी करेंगे.

ALSO READ: NZ vs IND: बुरी खबर! अगर इतने देर और होती रही बारिश तो बिना टॉस के रद्द हो जायेग भारत और न्यूजीलैंड का पहला टी20 मैच