इंडिया ए और न्यूज़ीलैंड ए के बीच 3 चार-दिवसिय मैच खेले जाने है. इन मैचों को बेंलगुरु हुबली में खेला जाएगा. चार दिवसिय मैचों की सीरीज़ 1 से लेकर 18 सितंबर के बीच खेली जाएगी. इसके 22 से 27 सितंबर तक तीन मैचों की 50 ओवरों की सीरीज़ खेली जाएगी.

हालाकिं, अभी सिर्फ चार दिवसिय मैचों की सीरीज़ के लिए ही टीम का ऐलान किया गया है. बीसीसीआई ने 16 सदस्यीय टीम की घोषणा की है. इस टीम में कई ऐसे यंग खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिन्होंने आईपीएल में शानदार परफॉर्म किया था.

इस आईपीएल स्टार को मिली जगह

Rajat Patidar

इस टीम में आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलूरु की तरफ से खेलने वाले रजत पाटीदार(RAJAT PATIDAR) को शामिल किया गया है. बता दें रजत पाटीदार ने आईपीएल के नॉकआउट मैच में शतक लगातकर सभी का दिल जीता था.

बता दें रणजी में रजत मध्य प्रदेश के लिए खेलते हैं. उनका इंडिया में चुना जाना काफी अच्छी बात है. इसके अलावा आईपीएल में शानदार परफॉर्म करने वाले तिलक वर्मा(TILAK VERMA) को भी इस टीम का हिस्सा बनाया गया है.

इस खिलाड़ी को बनाया गया कप्तान

priyank-panchal

इंडिया ए की कप्तानी प्रियांक पांचाल(PRIYANK PANCHAL) को दी गई है, जो गुजरात के लिए खेलते हैं. इसस पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर भी प्रियांक ने इंडिया के लिए कप्तानी का भार संभाला है. वहीं, टीम में इस सीज़न के रणजी स्टार रहे सरफराज़ खान(SARFARAZ KHAN) को मौका दिया गया है. रणजी ट्रॉफी 2021-22 के सत्र में सरफराज ने 982 रन बनाए थे.

ALSO READ: IND vs ZIM: जिम्बाब्वे दौरे के साथ ही खत्म हुआ इन 3 भारतीय खिलाड़ियों का करियर, शायद अब नहीं मिलेगा टीम इंडिया में मौका

इन खिलाड़ियों के पास है शानदार मौके

ruturaj-gaikwad

टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है, जो भारतीय टीम से कई मैच खेल चुके हैं. चाइनामैन गेंदबाज़ कुलदीप यादव, ऋतुराज गायकवाड़, प्रसिद्ध कृष्णा और उमरान मलिक को भी इस टीम का हिस्सा बनाया गया है. ये सारे खिलाड़ी इंडिया टीम से बाहर चल रहे हैं, ऐसे में इन सीरीज़ों में अच्छा परफॉर्म करके इनके पास एक बार फिर टीम में जगह बनाने का अच्छा मौका होगा.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ इंडिया ए का स्क्वाड

प्रियांक पांचाल (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन, ऋतुराज गायकवाड़, सरफराज़ खान, रजत पाटीदार, केएस भरत, तिलक वर्मा, कुलदीप यादव, उपेंद्र यादव, सौरभ कुमार, राहुल चाहर, उमरान मलिक प्रसिद्ध कृष्णा, मुकेश कुमार, यश दयाल, अर्जुन नागवासवाला.

ALSO READ: Asia Cup 2022 का पूरा शेड्यूल आया समाने, भारत-पाकिस्तान के साथ इस टीम ने बनाई ग्रुप ए में जगह