Asia Cup 2022 के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम, देखें किसे मिली टीम में जगह और कौन है कप्तान
Asia Cup 2022 के लिए 16 सदस्यीय भारतीय टीम, देखें किसे मिली टीम में जगह और कौन है कप्तान

एशिया कप की शुरुआत में अब एक महीने का समय बचा है। एशिया कप 27 अगस्त शनिवार से 11 सितंबर 2022 तक खेला जाना है। श्रीलंका से अब इस टूर्नामेंट को यूएई में शिफ्ट किया गया है। भारतीय टीम वेस्टइंडीज के दौरे पर है, लेकिन बीसीसीआई की तरफ से एशिया कप में ऐसे किसी खिलाड़ी को जोकि आईसीसी टी20 विश्व कप में भाग लेने के लिए उम्मीदवार न हो मौका नहीं देगी। इन 16 खिलाड़ियों की टीम यूएई एशिया कप की जीत के किए जा सकती है।

रोहित और राहुल के साथ ही इस सलामी बल्लेबाज को मिल सकती है जगह

rohit sharma and kl rahul
rohit sharma and kl rahul

सलामी बल्लेबाज के विषय में बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल मुख्य रूप से सलामी बल्लेबाजी के लिए होंगे। लेकिन ईशान किशन की टीम में पिछली पारियों को देखते हुए उन्हें भी स्क्वाड में जगह मिल सकती है।

Also Read : T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 में ऐसी होगी भारतीय टीम, इन 11 खिलाड़ियों को बीसीसीआई देगी मौका, ये खिलाड़ी होगा कप्तान

विराट कोहली के साथ ये होंगी मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी

VIRAT KOHLI

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली वेस्टइंडीज के दौरे से आराम के बाद अब सीधे एशिया कप खेलते नजर आयेंगे। वहीं मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजी का चयन मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा के लिए मुसीबत बन सकता है। चौथे स्थान के लिए सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा और श्रेयस अय्यर मौजूद है।

पांचवे स्थान पर ऋषभ पंत बल्लेबाजी के लिए होंगे। ऑल राउंडर में हार्दिक पांड्या को और फिनिशर के तौर कर दिनेश कार्तिक को जगह मिल सकती है।

गेंदबाजी की स्टार यूनिट होगी टीम का हिस्सा

IND vs ENG 2nd T20: दूसरे टी20 में जसप्रीत बुमराह की हुई वापसी, इस खिलाड़ी को रोहित शर्मा करेंगे कुर्बान

भारतीय क्रिकेट टीम के गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार की जोड़ी एक बार फिर साथ में अटैक करती नजर आयेगी। युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल और ऑल राउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी टीम का हिस्सा नजर आयेंगे।

एशिया कप 2022 के लिए 16 खिलाड़ियों को टीम (सम्भावित) :

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार और अक्षर पटेल।

Also Read : दुनियाभर के लीजेंड क्रिकेटर का लगेगा मेला, ओमान में नहीं भारत में होगा लीजेंड्स लीग का दूसरा सीजन, इस तारीख होगी भिडंत