दिनेश कार्तिक बाबर आजम

भारतीय क्रिकेट टीम में तीन साल बाद वापसी करने वाले दिनेश कार्तिक ने हाल ही में कहा था कि फैब 4 यानी विराट कोहली, केन विलियमसन, जो रूट और स्टीव स्मिथ के साथ अब एक पांचवें खिलाड़ी को शामिल किया जा सकता है। दिनेश कार्तिक ने आईसीसी रिव्यू में बातचीत के दौरान पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आज़म की काफी तारीफ की थी और साथ ही जल्द ही वो तीनों फॉर्मेट में नंबर एक खिलाड़ी बन सकते थे, यहां तक कह दिया था। जिसके बाद अब बाबर आज़म ने इस बात का जवाब दे दिया है। जानिए क्या है पूरी बात…

दिनेश कार्तिक ने की तारीफ कहा जल्द ही बनेंगे बाबर आज़म तीनों फॉर्मेट में नंबर वन

दिनेश कार्तिक

विकेटकीपर खिलाड़ी दिनेश कार्तिक ने आईसीसी रिव्यू शो में बातचीत के दौरान पाकिस्तानी कप्तान बाबर आज़म कोली जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि अगर बाबर आज़म का बल्ला इस तरह चलता रहा तब जल्द ही वो सभी फॉर्मेट में विश्व के नंबर के खिलाड़ी बन जायेगे। बाबर आज़म पाकिस्तान क्रिफेट टीम के काफी विस्फोटक बल्लेबाज हैं।

दिनेश कार्तिक ने कहा कि, “बाबर आज़म नंबर एक के मुकाम को हासिल करने की 100 फीसदी काबिलियत रखते खुद में रखते है। वो एक बेहद हाई क्वॉलिटी खिलाडी हैं, जिनकी बल्लेबाजी की क्षमता के वर्तमान में चरम पर हैं और उसे जिसे भविष्य में कुछ टेस्ट मैच खेलकर और आगे ले जा सकते हैं। वो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में शानदार रहे हैं और इसके साथ ही अलग-अलग बैटिंग पोजिशन पर उन्होंने अच्छा प्रदर्शन भी किया है। मैं अपनी ओर से उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देता हूं और मुझे ऐसा लगता है कि उनके पास वो क्षमता है। जोकि जीवन में कुछ खास हासिल करने के लिए और उनके पास पाकिस्तान में खेल का सपॉर्ट करने वाले लोगों का पूरा समर्थन भी है”।

ALSO READ:IPL 2022 में मुंबई इंडियंस का इन 3 दिग्गज खिलाड़ियों ने किया कबाड़ा, अगले आईपीएल में नीता अंबानी नहीं करेंगी माफ

बाबर आज़म नए दिया जवाब और कहा कि टेस्ट में जल्द ही हासिल कर सकूं

बाबर आज़म

दिनेश कार्तिक के इस बयान के बाद जब बाबर आज़म से पूछा गया कि दुनिया भर के क्रिकेटर्स बाबर आज़म को एक बेहतरीन खिलाड़ी मानते है। साथ ही दिनेश कार्तिक के नंबर वन बनने के लिए वो क्या करेगे? तब बाबर आज़म ने कहा कि वो इसके लिए काफी कड़ी मेहनत करेंगे।

बाबर आज़म ने कहा कि,

” बेशक इसके लिए एक खिलाड़ी के तौर पर आपका ये सपना होता है कि वह हर फॉर्मेट में नंबर वन खिलाड़ी बने सकें और उसके लिए तो आपको फोकस और मेहनत करने की बहुत जरूरत होती है। ऐसा बिल्कुल नहीं है कि अगर आप एक या दो फॉर्मेट में नंबर एक खिलाड़ी बन जाए तो आप किसी चीज को हल्के में ले सकते हैं। अगर आपको नंबर वन बनना है वो भी तीनों फॉर्मेट में, तब लगातार फिटनेस पर मेहनत करनी होगी और ट्रैक पर बने रहना होगा। इस समय लगातार क्रिकेट खेला जा रहा है और जिसके बीच में समय बहुत कम मिलता है। इसलिए आपको अतिरिक्त यानी ज्यादा फिट रहने की जरूरत होती है। मैं इसी की तैयारी कर रहा हूं। लिमिटेड ओवरों के फॉर्मेट में ये प्रक्रिया ठीक चल रहीं है और मैं उम्मीद करता हूं कि मैं जल्द ही टेस्ट क्रिकेट में भी ऐसा कर पाने में सक्षम हो जाऊंगा”।

ALSO READ:T20 World Cup से पहले भारतीय टीम को मिला बड़ा फायदा, यह धाकड़ टीमें करेगी भारत का दौरा