पाकिस्तान को दोस्त मलेशिया की तरफ से मिला झटका, पैसे वसूली के लिए विमान जब्त कर यात्रियों को उतारा

PIA PLANE
Source: (Socail Media)

पाकिस्तान के मुश्किल समय में उसके दोस्त देशों ने हमेशा ही उसका साथ दिया है, लेकिन अब एक-एक करके सभी पाकिस्तान का साथ छोड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं। पहले पाकिस्तान के बेहद करीब दोस्त रह चुके सऊदी अरब ने अपने तीन अरब डॉलर भी वापस मांग लिए थे। वैसे उस समय तो पाकिस्तान के पास इतने पैसे नहीं थे कि, वह सऊदी अरब को तुरंत इतना पैसा वापस कर सके, लेकिन ऐसे मुश्किल हालातों में उसका साथ चीन ने दिया था। लेकिन अब मलेशिया की तरफ से कंगाल हो चुके पाकिस्तान को पैसा ना चुकाने के कारण बड़ा झटका लगा है।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान
Source: (Socail Media)

 

क्‍वालालंपुर एयरपोर्ट पर विमान से सभी पैसेंटर और चालक नीचे उतरे

दरअसल पाकिस्तान के दोस्त रह चुके देश मलेशिया के द्वारा पाकिस्तान के सरकारी विमानन कंपनी पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के ‘बाईंग 777 पैसेंजर प्लेन’ को मलेशिया ने जब्त कर लिया गया। खबरों की माने तो, क्‍वालालंपुर एयरपोर्ट पर विमान से सभी पैसेंटर और चालक दल को नीचे उतार दिया गया था।

PIA PLANE
Source: (Socail Media)

पी आई ए की तरफ से ट्वीट


रिपोर्ट के मुताबिक, यह विमान लीज पर लिया गया था। इसे जब्‍त करने का मुख्य कारण तय किया गया पैसा वापस न करना बताया जा रहा है। पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस की तरफ से बयान में ट्वीट भी किया गया। इस ट्वीट के माध्यम से यह बताया गया कि,

“पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस का एक एयरलाइन मलेशिया की स्थानीय अदालत ने वापस भेज दिया है। यह एक तरफा फैसला किया गया। यह विवाद भी पी आई ए तथा अन्य पार्टी के बीच यू के कोर्ट में लंबित किया गया”।

PIA PLANE AT AIRPORT
Source: (Socail Media)

पाकिस्तान में पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के पास पूरे 12 बोइंग 777 विमान है। यह सभी अलग-अलग कंपनियों से ड्राई लीज पर भी लिए जाते हैं। मलेशिया के द्वारा जो भी  विमान जब्‍त किया है, वो भी लीज पर ही लिया गया था लेकिन जब पाकिस्तान ने तय किए गए पैसे को नहीं चुका पाया और मलेशिया के द्वारा विमान जब्‍त कर लिया गया है।